Thursday , May 2 2024
Breaking News

Rashifal 13th October:मौज-मस्ती और पसंदीदा काम का दिन, जानिए गुरूवार का पंचांग और राशिफल

13 अक्तूबर 2022 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि   चतुर्थी27:10 तक
नक्षत्र  कृत्तिका18:43 तक
करण बावा
बालवा
14:33 तक
27:10 तक
पक्षकृष्ण 
वार   गुरुवार 
योग  सिद्धि13:50 तक
सूर्योदय06: 24 
सूर्यास्त18:49 
चंद्रमा   वृषभ 
राहुकाल13:32 − 14:58 
विक्रमी संवत्  2079 
शक सम्वत1944  
मासकार्तिक 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:44 − 12:30

राशिफल

मेष- जीवनसाथी के मामले में बेवजह की टांगें लगाने से बचें. बेहतर होगा कि आप अपना खुद का व्यवसाय रखें। हस्तक्षेप कम से कम करें, अन्यथा यह निर्भरता का कारण बन सकता है। तुरंत मौज-मस्ती करने की अपनी प्रवृत्ति पर नियंत्रण रखें और मनोरंजन पर जरूरत से ज्यादा खर्च करने से बचें। दोस्तों के साथ कुछ दिलचस्प और रोमांचक समय बिताने का अच्छा समय है।

वृष- आज आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे. ऑफिस में किसी सहकर्मी से मदद मिल सकती है। स्वास्थ्य के मामले में आप ऊर्जावान महसूस करेंगे। जीवनसाथी के साथ घूमने का प्लान बनेगा। इससे आपका रिश्ता और मजबूत होगा। इस राशि के खेल से जुड़े लोग किसी नई गतिविधि में हिस्सा ले सकते हैं। किसी काम में माता-पिता की सलाह फायदेमंद रहेगी।

मिथुन- आज मसलों पर स्पष्टता के साथ समस्या का समाधान होगा. आप दोस्तों के साथ कोई नया उद्यम शुरू कर सकते हैं और आपको उनका पूरा सहयोग मिलेगा। वित्तीय मामले सुचारू रूप से आगे बढ़ेंगे और शेयरों में कुछ निवेश भी किया जा सकता है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी आ सकता है, लेकिन कोशिश करें कि इसका असर दूसरों पर न पड़े।

कर्क- अचानक खर्चे से आर्थिक बोझ बढ़ सकता है. माता की बीमारी परेशानी दे सकती है। मर्ज का असर होने के लिए उनका ध्यान बीमारी से हटकर किसी और चीज की ओर लगाने की कोशिश करें। आपका यह प्रयास कारगर साबित होगा।

सिंह- आज आपका झुकाव अध्यात्म की ओर हो सकता है. आपको हर काम में सफलता मिलेगी। आज आप कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव कर सकते हैं, इससे आपको लाभ होगा। जिन छात्रों की आज गृह विज्ञान की परीक्षा है, उनकी परीक्षा अच्छी चलेगी।

कन्या- आज के दिन आपको अपने खान-पान और दिनचर्या पर ध्यान देना चाहिए. धैर्य रखें, अधिक खुश रहें और अधिक परेशान होने से बचें। कुछ के लिए प्रेम संबंधों में मधुरता है। दोस्तों के साथ कहीं बाहर जाने का प्लान भी बन सकता है। शेयर बाजार और म्यूचुअल फंड आदि से अनुकूल लाभ होगा।

तुला- ऐसे विचारों से बचें, क्योंकि वे समय बर्बाद करते हैं और आपकी क्षमताओं को खत्म कर देते हैं. वित्तीय समस्याओं ने आपकी रचनात्मक सोचने की क्षमता को बर्बाद कर दिया है। आपकी गतिहीन जीवन शैली घर में तनाव पैदा कर सकती है, इसलिए देर रात तक बाहर रहने और अधिक खर्च करने से बचें।

वृश्चिक- आज आपका कोई करीबी आपसे मिलने आ सकता है. आप अपनी कोई भी पर्सनल बात उनसे शेयर कर सकते हैं। इससे आपके दिमाग का बोझ थोड़ा हल्का होगा। यह पारिवारिक विवादों को सुलझाने में मदद कर सकता है। छात्रों के लिए दिन ठीक है। पढ़ाई में आ रही रुकावटों को किसी के सहयोग से दूर किया जा सकता है। आपको परिणामों की ज्यादा चिंता किए बिना अपने काम पर ध्यान देने की जरूरत है।

धनु- राजनीतिक मामलों में आपको सफलता मिल सकती है. किसी बुजुर्ग रिश्तेदार की निजी परेशानी में मदद करने से उनका आशीर्वाद मिल सकता है। इस बात का ध्यान रखें कि आप भावनाओं के प्रवाह में बहकर कोई भी विचारहीन कार्य न करें। बुद्धिमानी से खरीदारी करें।

मकर- यह मौज-मस्ती और पसंदीदा काम का दिन है. आज आप बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं लेकिन इसे अपने हाथ से जाने न दें। पैतृक संपत्ति की खबर पूरे परिवार में खुशियां ला सकती है। रोमांटिक मुलाकात बहुत रोमांचक होगी, लेकिन ज्यादा देर तक नहीं रहेगी।

कुंभ- आज ऑफिस में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा. आपका काम समय पर पूरा हो जाएगा। आपके सकारात्मक विचार किसी व्यक्ति को प्रभावित कर सकते हैं। आपकी मदद दूसरों के लिए फायदेमंद होगी। छात्र पढ़ाई को लेकर कुछ बदलाव कर सकते हैं। अपने कठिन विषयों को समझने के लिए आप किसी की मदद ले सकते हैं।

मीन- आज आपको कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. उद्यमियों के लिए नए क्षितिज खुल सकते हैं, जो उनके विकास के लिए आर्थिक रूप से फायदेमंद होंगे। नौकरीपेशा लोग कार्यस्थल पर अपने कौशल का प्रदर्शन करेंगे। मन में चिंता बढ़ सकती है।

About rishi pandit

Check Also

कालाष्टमी के दिन इन गलतियों से रहें दूर

भगवान शिव के रुद्रावतार काल भैरव की पूजा करने से सारे कष्‍ट दूर होते हैं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *