Monday , May 20 2024
Breaking News

Ind vs Sa 3rd T20: दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 49 रन से हराया, टीम इंडिया ने सीरीज अपने नाम की

India vs South Africa  (IND vs SA) 3rd T20i: digi desk/BHN/ नई दिल्ली/  भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। टीम इंडिया ने तीन बदलाव किए हैं। वहीं, दक्षिण अफ्रीका ने एक बदलाव किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 227 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 18.3 ओवर में 178 रन पर सिमट गई।

दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 49 रन से हराया

दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे टी20 में भारत को 49 रन से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 227 रन बनाए। राइली रूसो ने 48 गेंदों में नाबाद 100 रन की पारी खेली। जवाब में भारतीय टीम 18.3 ओवर में 178 रन पर सिमट गई। भारत की ओर से दिनेश कार्तिक ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए।

हालांकि, इस हार से सीरीज के नतीजों पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। भारत पहले ही सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर चुका है। टीम इंडिया ने पहला टी20 आठ विकेट और दूसरा टी20 16 रन से अपने नाम किया था। यह टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम की आखिरी टी20 सीरीज थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम इंडिया बुधवार को वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएगी। ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन में भारत को 16 अक्तूबर को ऑस्ट्रेलिया और 17 अक्तूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो प्रैक्टिस मैच खेलने हैं।

वहीं, गुरुवार से शिखर धवन के नेतृत्व में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। वनडे टीम में टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम का कोई खिलाड़ी नहीं है। श्रेयस अय्यर को उपकप्तान बनाया गया है। इसमें भारत के युवा सितारे दक्षिण अफ्रीका का सामना करते दिखेंगे। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के स्क्वॉड में वही खिलाड़ी होंगे, जो फिलहाल टी20 सीरीज का हिस्सा थे। छह, नौ और 11 अक्तूबर को तीन वनडे मैच खेले जाएंगे।

 

About rishi pandit

Check Also

निजी मेडिकल कॉलेज में एक जूनियर डॉक्टर ने कथित तौर पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली

देहरादून देहरादून के एक निजी मेडिकल कॉलेज में एक जूनियर डॉक्टर ने कथित तौर पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *