Saturday , May 4 2024
Breaking News

Rashifal 2nd October: समझदारी से काम लेंगे तो कमा सकेंगे धन, जानिये रविवार का पंचांग और राशिफल

02 अक्तूबर 2022 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि सप्तमी 18:45 तक
नक्षत्र मूल 25:44 तक
करण गारा
वणिजा
07:48 तक
18:45 तक
पक्ष शुक्ल
वार रविवार
योग सौभाग्य 17:10 तक
सूर्योदय 06:18
सूर्यास्त 18:02
चंद्रमा धनु
राहुकाल  16:34 − 18:02
विक्रमी संवत् 2079
शक सम्वत 1944
मास आश्विन
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:46 − 12:33

 

राशिफल

मेष- मिले-जुले परिणाम मिलेंगे, लेकिन वे आपके पक्ष में रहेंगे. व्यर्थ के कामों में अपना समय और ऊर्जा बर्बाद न करें। अपने फैसलों पर पूरा ध्यान दें। यदि आप कोई निवेश करना चाहते हैं तो विशेषज्ञ का मार्गदर्शन लेने की सलाह दी जाएगी। आप अपने दोस्तों की मदद से समस्याओं का समाधान पा सकते हैं। जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं उसका स्वास्थ्य अचानक चिंता का विषय बन सकता है। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

वृष- आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। आज का दिन कुछ नया करने का है। अगर आप समझदारी से काम लेंगे तो आज आप अतिरिक्त पैसा कमा सकते हैं। आप कड़ी मेहनत और धैर्य के साथ लक्ष्य को प्राप्त करेंगे। कोई दूर का रिश्तेदार आपके घर आ सकता है। इस राशि के जो लोग शादीशुदा हैं, आज उन्हें संतान प्राप्ति का सुख मिलेगा।

मिथुन- किसी से विवाद होगा तो उसका अंत होगा. संपत्ति के मामलों और पारिवारिक संबंधों पर भी आपको नजर रखनी चाहिए जो तनाव में आ सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को साथी कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा। सफलताओं को प्रियजनों के साथ साझा करेंगे।

कर्क – आप अच्छे स्वास्थ्य और सुखी पारिवारिक जीवन का आनंद लेंगे। आय में वृद्धि संभव है। आपके पास नए अधिग्रहण होंगे जो आपकी सामाजिक स्थिति में सुधार करेंगे और आपकी संतुष्टि में वृद्धि करेंगे। रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ आपके संबंध सुधरेंगे।

सिंह- आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। इस राशि के जिन लोगों का मोबाइल का कारोबार है, आज उन्हें उम्मीद से कम लाभ मिलेगा, लेकिन चिंता करने की जरूरत नहीं है। जल्द ही स्थिति ठीक हो जाएगी। आप अपनी वर्तमान स्थिति से संतुष्ट रहेंगे।

कन्या- आज आप नए विचारों से भरे रहेंगे और आप जिन चीजों को करने का चुनाव करते हैं, वे आपको अपेक्षा से अधिक लाभ देंगे. पैसों की रुकावट के कारण आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। मित्रों और भाइयों की मदद से आपके काम पूरे होने की संभावना है।

तुला- भावनात्मक निर्णय लेने के लिए बहुत अच्छा समय नहीं है, क्योंकि इस दौरान आप जो भी निर्णय लेंगे उसे पूरा करना मुश्किल होगा. आप अपने मूड और आत्मविश्वास में गिरावट का अनुभव कर सकते हैं। इस समय अपना साहस जुटाएं और समय का सदुपयोग करें।

वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए शानदार रहेगा। कोई शुभ समाचार मिल सकता है। संचार उपकरण फायदेमंद हो सकते हैं। आपके विवाद बहुत आसानी से सुलझ जाएंगे। कुछ नए अनुभव भी आपको प्राप्त होंगे। आपकी मुलाकात कुछ ऐसे लोगों से होगी जिनके पास पैसे कमाने के बहुत अच्छे विचार होंगे।

धनु – धनु राशि के लोगों के रोजगार के क्षेत्र में कुछ बदलाव हो सकते हैं. कोर्ट में न्याय आपके पक्ष में आएगा। आपके कार्यालय या संगठन के किसी प्रमुख व्यक्ति की तबीयत खराब होने के कारण आपको अतिरिक्त जिम्मेदारियां उठानी पड़ेगी। लोगों के बीच आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी, कोई खास आपके करीब आने की कोशिश करेगा।

मकर- विद्यार्थियों के लिए यह दिन शुभ है. विद्यार्थी प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और मनचाहे संस्थान में प्रवेश पाएंगे। पारिवारिक जीवन सुचारू रहेगा। आप में से कुछ लोगों को वाहन और कृषि से जुड़े व्यवसाय से अतिरिक्त आमदनी हो सकती है। कार्यस्थल पर बहुत अधिक तनाव और दबाव नौकरीपेशा लोगों को बेचैन कर सकता है।

कुंभ- आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आप कोई ऐसा काम करेंगे, जिसकी आपको तारीफ़ होगी। नौकरी के नए ऑफर के लिए तैयार रहें। आप किसी भी समय कॉल कर सकते हैं। इस राशि के जातक शाम के समय किसी अच्छे रेस्टोरेंट में डिनर का प्लान बना सकते हैं।

मीन- आज किसी कारण से मन अशांत रह सकता है. आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। आपको वरिष्ठ व्यक्तियों और मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। आज आप लगातार यात्रा और प्रतिबद्धताओं से घिरे रहेंगे। लेकिन, अपने आप को तनाव न दें।

 

About rishi pandit

Check Also

वैशाख अमावस्या का शुभ मुहूर्त: स्नान और दान के महत्व

अमावस्या तिथि के पितरों को समर्पित है। अमावस्या तिथि पर पूर्वजों की आत्मा की शांति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *