Monday , May 20 2024
Breaking News

Drug Smuggling: 376 करोड़ रुपये की हेरोइन मामले में पंजाब से 1 आरोपी गिरफ्तार, ATS को मिली 10 दिन की रिमांड

Gujarat ats arrests man from punjab in rs 376 crore heroin seizure near mundra port: digi desk/BHN/अहमदाबाद/  गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने कच्छ जिले के मुंद्रा बंदरगाह के पास से 376 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त करने के मामले में पंजाब से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। विशेष लोक अभियोजक कल्पेश गोस्वामी ने इस बारे में जानकारी दी।

विशेष लोक अभियोजक कल्पेश गोस्वामी ने बताया कि आरोपी दीपक किंगर को न्यायाधीश चिराग शाह की विशेष अदालत में पेश किया गया है। जिन्होंने आरोपी को 27 जुलाई तक एटीएस की हिरासत में भेज दिया। उन्होंने कहा कि एटीएस ने अदालत से किंगर की 14 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन अदालत ने दस दिन हिरासत ही मंजूर की।

गौरतलब है कि एटीएस ने 12 जुलाई को कच्छ जिले के मुंद्रा बंदरगाह के पास एक कंटेनर से 70 किलोग्राम से अधिक हेरोइन जब्त की थी। बरामद हेरोइन की कीमत 376 करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही है। एटीएस ने बरामद हेरोइन के बारे में बताते हुए कहा कि जब्त मादक पदार्थ संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से भेजा गया था। गिरफ्तार आरोपी इसे लेकर पंजाब जा रहा था।

विशेष लोक अभियोजक कल्पेश गोस्वामी ने बताया कि एटीएस ने यह कार्रवाई पंजाब पुलिस द्वारा दी गई एक गुप्त सूचना के आधार पर की थी। पंजाब पुलिस ने लगभग ढाई महीने पहले सूचना दी थी कि बंदरगाह पर पहुंचे एक शिपिंग कंटेनर में ड्रग्स हो सकते हैं। जिसके बाद एटीएस ने ये कार्रवाई की। जांच एजेंसी ने कहा कि कंटेनर में रखे कपडों के 540 रोल का बारीकी से निरीक्षण किया जिसमें हेरोइन पाउडर पाया गया।

गोस्वामी के अनुसार, किंगर ने कथित तौर पर उस कपड़े के रोल का आयात किया था जिसमें अधिकारियों को चकमा देने के लिए हेरोइन छिपाई गई थी। इस कंटेनर को यूएई की इकाई द्वारा भेजा गया था और इसे कच्छ के गांधीधाम में एक कार्यालय के साथ पश्चिम बंगाल स्थित डिलीवरी सेवा ने रिसीव किया था।

About rishi pandit

Check Also

तीन नए आपराधिक कानूनों पर सुनवाई करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

नई दिल्ली  सुप्रीम कोर्ट ने आईपीसी, सीआरपीसी और एविडेंस एक्ट की जगह लेने वाले तीन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *