Thursday , May 2 2024
Breaking News

Satna: EVM स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में तैनात एसएएफ के आरक्षक का दुःखद निधन

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ सतना कलेक्ट्रेट में ईवीएम ड्यूटी में तैनात आरक्षक सूर्य नारायण सिंह की ड्यूटी के दौरान तबीयत बिगड़ी और जिला अस्पताल में उपचार के दौरान हुई मौत की घटना की जानकारी मिलते ही एसपी आशुतोष गुप्ता, सीएसपी महेंद्र सिंह चौहान, आरआई सत्य प्रकाश मिश्रा, टीआई कोतवाली एमएस उपाध्याय अस्पताल पहुंचे। मौत की वजह हार्ट अटैक के कारण होना बताई जा रही है। आरक्षक श्री सिंह सतना के व्यकंट क्रमाक-1 स्कूल में बने ईवीएम के स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में तैनात थे। तबीयत बिगड़ने पर उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

सतना शहर में नगर निगम के हुए मतदान के बाद ईवीएम को शासकीय शाला व्यंकट-1 स्थित स्ट्रांग रूम में रखा गया है। जहां इसकी सुरक्षा में तैनात विशेष सशस्त्र बल (एसएएफ) के जवान की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ईवीएम सुरक्षा में तैनात एएसएफ के जवान की अचानक तबीयत खराब हो गई और उसे खून की उल्टियां हुई। जिसके बाद साथियों ने उसे आनन-फानन में अस्पताल ले गए जहां डाक्टरों ने जवान को मृत घोषित कर दिया। डाक्टरों के अनुसार एसएएफ के जवान की मौत का कारण हृदयघात है। मृतक जवान 5वीं वाहिनी मुरैना कंपनी 205 के एसएएफ जवान सूर्य प्रताप सिंह जो कि मुरैना जिले का निवासी है। इसकी ड्यूटी स्ट्रांग रूम में ईवीएम की सुरक्षा के लिए लगी थी। घटना के बाद मौके पर पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता सहित सीएसपी महेंद्र सिंह चौहान, रक्षित निरीक्षक सत्यप्रकाश मिश्रा और थाना प्रभारी सिटी कोतवाली एसएम उपाध्याय भी पहुंच गए। वहीं मृतक जवान के साथ हुई घटना की सूचना परिजनों को दे दी गई है जिसके बाद परिजन मुरैना से सतना के लिए रवाना हो गए हैं।

पोस्टमार्टम से खुलेगा राज 

आरआई सत्यप्रकाश मिश्रा ने बताया कि डाक्टरों ने प्रथम दृश्टया हृदयघात से जवान की मौत का कारण बताया है लेकिन जवान की मौत कैसे हुई इसके लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। स्वजनों के उपस्थिति में जवान का पोस्टमार्टम होगा जिससे मौत का राज खुल सकेगा। सबसे बड़ी बात ईवीएम की सुरक्षा में तैनात सूर्य प्रताप सिंह को खून की उल्टियां हुई जिसे लेकर अब तरह-तरह की चर्चा का बाजार गर्म हो गया है। वहीं इस हादसे से ईवीएम की सुरक्षा में तैनात साथी जवान भी सकते में आ गए हैं। ज्ञात हो कि बीते दिनों चुनाव ड्यूटी में तैनात एसआइ की रीवा में इलाज के दौरान मौत हो गई थी जिसके बाद तहसीलदार की सड़क हादसे में मौत हुई और अब ईवीएम की सुरक्षा ड्यूटी में तैनात एसएएफ के जवान की मौत हो गई है। जिले में चुनाव ड्यूटी के दौरान अब तक तीन मौत हो चुकी हैं।

About rishi pandit

Check Also

Maihar: कलेक्टर मैहर ने मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

मैहर जिले के 3 विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा की मेरिट सूची में अर्जित किया स्थान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *