Thursday , May 2 2024
Breaking News

Chhatarpur: CM काे पिलाई ठंडी चाय, JSO काे नोटिस, कांग्रेस ने सवाल उठाए तो कलेक्टर ने किया निरस्त 

छतरपुर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ रीवा जाते समय सोमवार को खजुराहो एयरपोर्ट पर ट्रांजिट विजिट पर आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सांसद बीडी शर्मा को ठंडी चाय पिलाई गई। मुख्यमंत्री को ठंडी चाय पिलाने का मामला सामने आने पर राजनगर एसडीएम डीपी द्विवेदी ने जेएसओ (कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी) राकेश कन्हुआ को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया। कांग्रेस ने इस नोटिस को ट्वीट करते हुए सवाल खड़े किए। इससे राजनीति गर्माने लगी तो छतरपुर कलेक्टर संदीप जीआर ने एसडीएम को पत्र भेजकर नोटिस निरस्त करने के लिए कहा है।

सोमवार शाम को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रीवा जाते समय ट्रांजिट विजिट पर खजुराहो एयरपोर्ट पर आए थे। यहां खजुराहो सांसद और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बीडी शर्मा भी आए। प्रोटोकाल के मुताबिक मुख्यमंत्री को चाय-नाश्ता कराने के लिए जेएसओ राकेश कन्हुआ को ड्यूटी पर लगाया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष शर्मा को जो चाय उपलब्ध कराई गई वह ठंडी और स्तरहीन थी।

 

मुख्यमंत्री को ठंडी चाय उपलब्ध कराने की बात सामने आने पर राजनगर एसडीएम ने सोमवार को ही जेएसओ को कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब मांगा। जेएसओ को दिए गए नोटिस को कांग्रेस की ओर से ट्वीट कर दिया गया। कांग्रेस ने सवाल पूछा कि मामाजी, चाय वाले से इतनी नफरत क्यों…? नफरत किससे, निपट कौन रहा है…। इस ट्वीट से राजनीति गर्मा गई। डेमेज कंट्रोल के लिए छतरपुर कलेक्टर संदीप जीआर ने मंगलवार को राजनगर एसडीएम को पत्र लिखकर उनकी ओर से दिए गए नोटिस को निरस्त करने के लिए कहा है। साथ ही साफ किया है कि मुख्यमंत्री की ओर से इस विषय में या प्रोटोकाल उल्लंघन के संबंध में कोई टिप्पणी नहीं की गई है।

गृहमंत्री को चाय में मिर्च पाउडर पिलाया

 वीवीआइपी की विजिट में भाेजन, चाय-नाश्ते की व्यवस्था में लगाए अधिकारियों-कर्मचारियों की लापरवाही के कई किस्से हैं। पूर्व के वर्षाें में भिंड में अल्प प्रवास पर आए प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को सर्किट हाउस में लाल मिर्च पाउडर डालकर काफी पिलाई गई थी। काफी में मिर्च का स्वाद आते ही नरोत्तम मिश्रा ने शिकायत की तो पड़ताल शुरू हुई थी। मालूम चला कि काफी पाउडर के स्थान पर गृहमंत्री की काफी में लाल मिर्च का पाउडर डाल दिया गया था। इसको लेकर भी काफी हाय-तौबा मची थी।

 

About rishi pandit

Check Also

MP: किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म कर नदी में डुबाकर हत्या, तीन दिन पहले हुई दोस्ती के बाद मिलने बुलाया था

Madhya pradesh sagar sagar criem teenage girl gang raped and drowned in river and killed: …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *