Wednesday , May 1 2024
Breaking News

Chhatarpur: CCTV पर काला स्प्रे किया, ATM तोड़कर कैश निकाल ले गए बदमाश 

छतरपुर, भास्कर हिंदी न्यूज़/  छतरपुर शहर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में पन्नाा नाका चौराहा सटई रोड स्थित भारतीय स्टेट बैंक के एटीम को बीती रात चोरों ने निशाना बना लिया। शुक्रवार-शनिवार दरमियानी रात एटीएम काटने आए चोरों ने सबसे पहले सीसीटीवी कैमरे पर काला स्प्रे किया, ताकि वारदात के फुटेज नहीं मिल सकें। इसके बाद इत्मीनान से एटीएम काटकर कैश ले गए हैं। वारदात की जानकारी मिलने पर डीआइजी विवेक राज सिंह, सीएसपी लोकेंद्र सिंह और सिविल लाइन टीआइ अरविंद सिंह दांगी मौके पर पहुंचे हैं। पुलिस ने बैंक से डिटेल मांगी है कि एटीएम में कितना कैश था। वारदात को ट्रेस करने के लिए पुलिस कई संदिग्धों से पूछताछ कर रही है।

एटीएम को कटर से काटा, ट्रे से निकाला कैश

सिविल लाइन थाना क्षेत्र में सटई रोड स्थित भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम से बीते रोज अज्ञात चोरों ने कटर से एटीम को काटा है। एटीएम काटने के बाद चोरों ने कैश ट्रे को बाहर निकाला है। ट्रे को बाहर निकालने के बाद उसमें रखे कैश को चोरों ने पार कर लिया है। वारदात को पुलिस ने चुनौती के तौर पर लिया है। पुलिस की टीमें शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही हैं। साथ ही आसपास के इलाके के मोबाइल काल डिटेल भी खंगाली जा सकती है, ताकि यह मालूम चल जाए कि रात में इस क्षेत्र में किन लोगों के मोबाइल उपयोग किए गए हैं। जरूरत हुई तो मोबाइल की डिटेल से भी पुलिस आरोपितों को तलाश करेगी। हालांकि पुलिस अधिकारियों ने संदिग्धों की सूची बनाकर उनसे तलाश शुरू कर दी है।

कैमरे के साथ एटीएम की स्क्रीन पर स्प्रे किया

एटीएम से कैश पार करके ले गए चोर बहुत ही शातिर किस्म के हैं। वारदात को छिपाने के लिए चोरों ने एटीएम के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे को स्प्रे से पेंट किया है। इसके बाद चोर एटीएम बूथ में दाखिल हुए। यहां भी एटीएम में लगे कैमरे और एटीएम की स्क्रीन को स्प्रे से पेंट किया गया है, ताकि पुलिस को वारदात का सुराग नहीं मिल पाए। स्क्रीन पेंट करने के बाद चोरों ने इत्मीनान से वारदात को अंजाम दिया है। सुबह स्थानीय लोगों ने एटीएम को टूटा देखकर पुलिस को सूचना दी है। एटीएम काटने की वारदात को पुलिस ने गंभीरता से लिया है। खुद डीआइजी विवेक राज सिंह मौके पर पड़ताल करने के लिए पहुंचे।

एफएसएल अधिकारी की टीम ने की पड़ताल

एटीएम काटने की वारदात की जानकारी मिलने पर मौके पर एफएसएल अधिकारी की टीम को बुलाया गया है। एफएसएल अधिकारी की टीम ने यहां पड़ताल की है। इसके साथ ही पुलिस को डाग बुलवाया गया है। डाग स्क्वाड ने भी अपने स्तर से पड़ताल की है, लेकिन फिलहाल पुलिस को एटीएम काटकर कैश ले जाने वाले चोरों के बारे में सुराग नहीं मिला है। चोरों का सुराग लगाने के लिए सायबर सेल की मदद भी ली जा रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही आरोपितों को दबोच लिया जाएगा।

एटीएम में नहीं था गार्ड

यहां बता दें, एटीएम काटकर कैश पार करने की वारदात के बाद बैंक प्रबंधन की की लापरवाही भी सामने आई है। बताया गया है कि बीती रात चोरों ने जिस एटीएम बूथ को निशाना बनाया, वहां कोई सुरक्षा गार्ड तैनात नहीं किया जाता था। यही वजह थी कि रात में चोर आराम से आते हैं और बूथ के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे पर काले रंग का स्प्रे पेंट करते हैं। इसके बाद बूथ में दाखिल होते हैं और यहां भी स्प्रे पेंट कर वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। शहर में हुई इस वारदात के बाद से पुलिस अब बैंक प्रबंधन से बिना गार्ड वाले एटीएम बूथ की जानकारी ले रही है।

About rishi pandit

Check Also

इटली की यात्री से धोखा, ग्वालियर के युवक से ट्रेन में फ्रेंडशिप, खजुराहो में 100 यूरो लेकर भागा

ग्वालियर विश्व पर्यटन नगरी खजुराहो में शर्मनाक घटना सामने आई है. भारत घूमने आई इटली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *