Tuesday , May 21 2024
Breaking News

MP Nikay Chunav 2022: भाजपा ‘शिव’ के सहारे तो कांग्रेस को ‘कमल’ पर भरोसा

MP Nikay Chunav 2022: digi desk/BHN /भोपाल/ मध्य प्रदेश में विधानसभा से पहले हो रहे नगरीय निकाय चुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है। पहला अवसर है, जब निकाय चुनाव में भी भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कमान संभाल रहे हैं तो कांग्रेस से पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने मोर्चा संभाला। दोनों नेताओं ने पहले चरण में 11 नगर निगम क्षेत्रों में पहुंचकर पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में रोड शो और जनसभाओं को संबोधित किया तो अन्य नेता भी पूरी ताकत से प्रचार में जुटे रहे। शिवराज ने 17 जून से चार जुलाई तक 40 जनसभाएं और 19 रोड शो किए।

वहीं, कमल नाथ ने 11 नगर निगम क्षेत्रों में जनसभा और रोड शो किए। भाजपा और कांग्रेस के नेता यह भली-भांति जानते हैं कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर निकाय चुनाव बेहद महत्वपूर्ण हैं। यही कारण है कि दोनों ही दलों के नेता जी-जान से चुनाव प्रचार में जुटे रहे। मुख्यमंत्री ने चुनाव के पहले चरण में शामिल सभी नगर निगम क्षेत्र पहुंचकर मतदाताओं से संपर्क किया। वहीं, कमल नाथ भी लगातार प्रचार में जुटे रहे।

वे भी सभी नगर निगम क्षेत्र पहुंचे और पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में रोड शो और जनसभा की। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, केंद्र और राज्य सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक और पार्टी पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में मोर्चा संभाले रहे। उधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, सुरेश पचौरी, अरुण यादव, विवेक तन्खा, अजय सिंह सहित अन्य नेताओं ने प्रचार की कमान संभाली।

आचार संहिता के नियम

  • – मतदान समाप्त होने के समय से 48 घंटे पूर्व से शराब की दुकानें बंद रखी जाएंगी। इस अवधि में किसी अभ्यर्थी या उसके समर्थकों द्वारा न तो शराब खरीदी जाएगी, न ही उसे किसी को पेश किया जाएगा।
  • – किसी अभ्यर्थी या उसके समर्थकों द्वारा किसी व्यक्ति की भूमि, भवन या दीवार का उपयोग झंडा टांगने, पोस्टर चिपकाने, नारे लिखने आदि प्रचार कार्यों के लिए बिना उसकी अनुमति नहीं किया जाए।

मतदान के लिए ये दस्तावेज साथ ले जाएं

वोटर स्लिप, मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड, राशन कार्ड, बैंक या डाक घर की पासबुक, ड्राइविंग लाइसें, पासपोर्ट, पैन कार्ड, सरकार या गैर सरकारी संस्था का पहचान पत्र, छात्र पहचान पत्र आदि।

About rishi pandit

Check Also

जबलपुर में छात्रा से कार के अंदर सामूहिक दुष्कर्म, तीन आरोपित गिरफ्तार

जबलपुर जबलपुर में एक 9वीं की छात्रा से बोलेरो में गैंगरेप के मामले में पुलिस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *