Monday , April 29 2024
Breaking News

Ayodhya में 12 हैंड ग्रेनेड मिलने से हड़कंप, सेना ने नष्ट कराया

12 hand grenades found in Ayodhya: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 12 हथगोले मिलने से हड़कंप मच गया है। मिली जानकारी के मुताबिक ये हथगोले सेना के प्रशिक्षण केंद्र से करीब 3 किलोमीटर दूर कैंट इलाके में मिले हैं। इन हथगोले को सेना ने नष्ट कर दिया गया है। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर सुरक्षा बल काफी मुस्तैद हैं। ऐसे में शहर के पास झाड़ियों में मिले कई हथगोला नई अटकलों को जन्म दे रहा है। अभी तक इस बारे में कोई खुलासा नहीं हुआ है कि ये हथगोले कहां से आए और कौन लाए।

छावनी बोर्ड के पास मिले हथगोले

अयोध्या में हथगोले शनिवार को छावनी बोर्ड के निर्मली कुंडी चौराहे के पास पड़े थे। यह इलाका सेना की निगरानी में रहता है और रात 10 बजे के बाद इन इलाके में किसी के जाने की अनुमति नहीं है। ऐसे में इस इलाके में हथगोले का मिलना काफी चौंकाने वाला है। रविवार को सेना ने अपने विशेषज्ञों की मदद से इन्हें नष्ट कराया। इन ग्रेनेड में न तो फ्यूज थे और न ही पिन मिली है। इससे दावा किया जा रहा है कि यह हैंडग्रेनेड सैन्य अभ्यास के दौरान दगे नहीं और वहीं पड़े रह गए। हालांकि यह जांच का विषय है कि ग्रेनेड फायरिंग एवं माझा रेंज से दो से ढाई किलोमीटर दूर निर्मलीकुंड तक कैसे पहुंचे।

सेना ने हथगोले नष्ट किए
सेना से जुड़े सूत्रों का कहना है कि रविवार दोपहर 2 बजे इन हथगोले को नष्ट कर दिया गया और अयोध्या पुलिस को भी इस बारे में सूचित कर दिया गया है। इस मामले में अयोध्या के SSP शैलेश पांडेय का भी बयान सामने आया है। शैलेष पांडेय ने कहा कि हैंड ग्रेनेड मिलने की जानकारी डोगरा रेजिमेंटल सेंटर ने कैंट थाने में पत्र के माध्यम से दी है। हैंड ग्रेनेड को नष्ट कर दिया गया है।
इस मामले में सेना के PRO शांतनु प्रताप ने कहा कि ये बातें आम हैं क्योंकि कई बार ट्रेनिंग के दौरान कुछ हथगोले नहीं फटते, जिसके बाद वे ठीक हो जाते हैं। हालांकि तमाम सफाई के बावजूद हैंड ग्रेनेड की घटना को लेकर लोगों के बीच चर्चा चल रही है और लोग इसमें आतंकी एंगल की बात भी कर रहे हैं।

About rishi pandit

Check Also

भाजपा ने NH-31 किया जाम, सिलीगुड़ी में टीएमसी के खिलाफ टायर जलाकर निकाला गुस्सा

सिलीगुड़ी. पश्चिम बंगाल में सिलीगुड़ी के माटीगाड़ा इलाके में भाजपा कार्यकर्ताओं ने सोमवार को 12 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *