Friday , May 17 2024
Breaking News

Neha Kakkar: बचपन में जगराते में भाई-बहन के साथ भजन गाती थीं नेहा, ऐसे हासिल की कामयाबी

Neha Kakkar Birthday: digi desk/BHN/मुंबई/ नेहा कक्कड़ ने अपने टैलेंट के दम पर बाॅलावुड में अपना एक अलग ही मुकाम हासिल किया है। उन्होंने बाॅॅलीवुड में अपनी खास पहचान बनाई है जहां उन्हें किसी परिचय की जरुरत नहीं है। यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है। भले ही वे आज करोंड़ो की मालकिन है लेकिन एक वक्त पर वे अपने दो भाई-बहन और माता-पिता के साथ एक छोटे से कमरे वाले घर में रहती थीं। वे अपने भाई- बहनों के साथ जगरातों में भजन गाती थीं। नेहा कक्कड़ का जन्म 6 जून 1988 को ऋषिकेश में हुआ था। उनका बैकग्राउंड बहुत अच्छा नहीं था। उनका परिवार बहुत मेहनत के बाद सिर्फ घर का खर्चा चला पाता था। नेहा कक्कड़ के पास इतने पैसे नहीं थे कि वे सिंगिंग क्लासेस ले सकें। उन्होंने बिना सिखे ही यह मुकाम हासिल किया है।

जगराता में गाती थी नेहा कक्कड़

नेहा कक्कड़ को बचपन से ही गाने का बड़ा शौक था। उनकी बड़ी बहन सोनू कक्कड़ और भाई टोनी कक्कड़ जगराते और धार्मिक समारोह में गाना गाते थे। सिर्फ चार साल की उम्र में नेहा ने भी गाना शुरु कर दिया था। वे उनके भाई-बहन के साथ जगराते में भजन गाया करती थीं। नेहा भले ही जगराते में गाती थीं। लेकिन उनके सपने बहुत बड़े थे। वे एक बड़ी गायक बनना चाहती थीं। इसके लिए उन्होंने इंडियन आइडल के दूसरे सीजन में हिस्सा लिया था। लेकिन उनकी किस्मत ने उस समय उनका साथ नहीं दिया। और वे जल्द ही एलिमिनेट हो गईं थीं। इससे वे बहुत दु:खी हुई लेकिन उनके सपने नहीं टूटे।

6 साल बाद बाॅलीवुड में मिला ब्रेक

नेहा कक्कड़ भले ही इंडियन आइडल का खिताब जीतने से चूक गईं। लेकिन उन्हें थोड़ी बहुत पहचान तो मिल ही गई थी। दो साल के बाद उन्हें उनका पहला ब्रेक ‘आइ एम ए राॅकस्टार’ से मिला था। उनकी किस्मत ‘काॅकटेल’ फिल्म के गाने ‘सेकेंड हैंड जवानी’ से चमकी। इसके बाद फिर उन्होंने ‘दिल को करार आया’, ‘ओ साकी साकी’, ‘तू ही यार मेरा’ जैसे कई सुपरहिट गाने गाए। वहीं अगर नेहा कक्कड़ की लव लाइफ के बारे में बात की जाए तो वे अपने गाने ‘नेहू दा व्याह’ के सेट पर रोहनप्रीत सिंह से मिली। जिसके बाद दोनों ने कुछ महीने डेटिंग के बाद शादी करने का फैसला किया। नेहा रोहनप्रीत से 6 साल बड़ी है। साल 2020 मे नेहा और रोहनप्रीत शादी के बंधन में बंधे थे।

 

About rishi pandit

Check Also

कांस इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भोजपुरी का प्रतिनिधित्व करेंगे प्रदीप पांडेय चिंटू

मुंबई भोजपुरी सिनेमा के जानेमाने अभिनेता प्रदीप पांडेय चिंटू, कांस फिल्म फेस्टिवल मे भोजपुरी भाषा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *