Thursday , May 16 2024
Breaking News

Indian Railway: राजधानी में यात्रियों को परोसे जाने वाले खाने की होगी जांच, पर मेल व एक्सप्रेस की कैटरिंग की सुध नहीं!

Food served to passengers in rajdhani will be investigated but mail and express catering will not be taken care of: digi desk/BHN/ग्वालियर/रेलवे बोर्ड के आदेश पर शताब्दी एक्सप्रेस, गतिमान एक्सप्रेस, राजधानी में खान-पान की जांच की जा रही है। बीते तीन दिनों में गतिमान व शताब्दी एक्सप्रेस में पानी, खाना, नास्ते की जांच की गई, लेकिन गुणवत्ता में कोई शिकायत नहीं मिली। कैटरिंग इंस्पेक्टर को खाना ठीक मिला। क्योंकि घोषित रूप से यह अभियान चलाया जा रहा है, जिसके चलते गुणवत्ता में सुधार है। गुरुवार को राजधानी के खाने की जांच की जाएगी। ग्वालियर रुकने वाली राजधानी एक्सप्रेस में कैटरिंग इंस्पेक्टर सवार होंगे, और खाने की जांच करेंगे, लेकिन मेल व एक्सप्रेस में दिए जाने वाली खाने की सुध नहीं ली गई है, जबकि इनमें खाना सबसे ज्यादा खराब है।

रेलवे ने खाने की शिकायतों को लेकर एप संचालित किया है। इस एप पर कैटरिंग को लेकर बड़ी संख्या में शिकायतें मिल रही थी। इसे ध्यान में रखते हुए रेलवे बोर्ड ने सभी जोन को खाने की जांच के आदेश दिए हैं। उत्तर मध्य रेलवे झांसी व आगरा मंडल के कैटरिंग इंस्पेक्टर अभियान चला रहे हैं।आगरा मंडल व झांसी मंडल का स्टाफ जांच कर रहा है।

मेल एक्सप्रेस का है खाना खराब

  • -मेल व एक्सप्रेस के खाने में सबसे ज्यादा शिकायतें है। मेल व एक्सप्रेस में खाना पेंट्रीकार से मिलता है। साथ ही स्टेशन से भी यात्री खाना खरीद रहे हैं, लेकिन अभी मेल व एक्सप्रेस के खाने की जांच नहीं की गई है। जबकि खराब खाने की शिकायत इन ट्रेनों से ही आधिक आती है। लेकिन रेलवे इन ट्रेनों के खाने की गुणवत्ता पर ध्यान नहीं देता है।
  • -अभियान को लेकर गतिमान व शताब्दी एक्सप्रेस की बेस किचन में व्यवस्थाएं भी ठीक कर ली हैं।
  • – रेलवे ने शहर के होटल संचालकों से भी अनुबंध किया है। शहर के 11 होटल संचालकों को आनलाइन आर्डर पर खाना आपूर्ति की जिम्मेदारी दी गई है।

About rishi pandit

Check Also

जयशंकर ने अमेरिका को चाबहार डील पर बैन वाली धमकी देने पर खूब सुनाया

नईदिल्ली विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने लोकसभा चुनाव को 'नकारात्मक ढंग' से दिखाने के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *