Sunday , April 28 2024
Breaking News

Navneet Rana: जमानत मिलने के बाद भी जेल में कटेगी राणा दंपति की रात, गुरुवार को होगी रिहाई

Navneet Rana Bail: digi desk/BHN/मुंबई/ निर्दलीय सांसद नवनीत राणा को कोर्ट से जमानत मिल गई। हालांकि दोनों को एक और रात जेल में बितानी होगी। बताया जा रहा है कि समय पर बेल ऑर्डर नहीं मिलने के कारण रिहाई नहीं हो पाई। अब अगले दिन यानी गुरुवार को दोनों की रिहाई होगी। दोनों पिछले 11 दिनों से जेल में हैं। बुधवार को उनकी जमानत याचिका पर अदालत ने अपना फैसला सुनाया, जिसमें राणा दंपति को शर्तों के साथ जमानत दे दी। विशेष न्यायाधीश आरएन रोकाडे ने दोनों को 50-50 हजार रुपये के मुचलके पर जमानत दी। राणा दंपत्ति के वकील रिजवान मर्चेंट ने संवाददाताओं से कहा कि दोनों नेताओं से जांच में सहयोग करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस को “उन्हें 24 घंटे का अग्रिम नोटिस जारी करने” का भी निर्देश दिया गया है।

राणा दंपती को कोर्ट ने सशर्त जमानत दी है। समाचार एजेंसी एएनआई ने मर्चेंट के हवाले से कहा, ‘एक और शर्त यह है कि सबूतों के साथ कोई छेड़छाड़ या छेड़छाड़ नहीं की जाए। उन्हें मीडिया को किसी भी तरह का साक्षात्कार देने की अनुमति नहीं है।’ राणा दंपति को 23 अप्रैल को मुंबई पुलिस ने बांद्रा में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की धमकी देने के बाद गिरफ्तार किया था।

दोनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153 (ए) के तहत पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की गई थी, जिसके बाद उन्हें बांद्रा में मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की हॉलिडे एंड संडे कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। दोनों को खार स्थित उनके घर से हिरासत में लिया गया। मामले की जांच खार पुलिस स्टेशन द्वारा की जा रही है।

About rishi pandit

Check Also

मणिपुर में उग्रवादियों ने रात घात लगाकर किया CRPF बटालियन पर हमला, 2 जवान शहीद

विष्णुपुर मणिपुर में हिंसा का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. यहां कुकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *