Sunday , May 5 2024
Breaking News

Controversy: राज ठाकरे बोले, जब तक अजान के लाउड स्पीकर बंद नहीं होंगे, आंदोलन जारी रहेगा

Loudspeaker Controversy: digi desk/BHN/मुंबई/  महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर पर अजान का मामला लगातार गरमाता जा रहा है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के नेता राज ठाकरे का अल्टीमेटम खत्म होने के बाद अजान के जवाब में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने का मामला सामने आया है। मुंबई के चारकोप और चांदीवली इलाके में मस्जिद में अजान होने के बाद जवाब में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने के मामला सामने आया है। इसके बाद दोपहर में करीब 1 बजे राज ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी बात रखी। राज ठाकरे ने कहा कि सुबह से मस्जिदों में रोज दिन में 5 बार लाउड स्पीकर बजाना गलत है।

उन्होंने कहा कि 1400 में से 135 मस्जिदों में आज लाउड स्पीकर पर अजान हुई थी। राज ठाकरे ने कहा कि ये सामाजिक मुद्दा है, ये किसी भी रूप में धार्मिक मामला नहीं है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश का सख्ती के साथ पालन होना चाहिए। यदि ऐसा नहीं होता है तो सरकार से सवाल किया जाना चाहिए। राज ठाकरे ने कहा कि जब तक लाउड स्पीकर से अजान होती रहेगी, तब तक हमारा आंदोलन चलता रहेगा। ये एक दिन का आंदोलन नहीं है। इस मामले में सवाल हमसे नहीं, बल्कि महाराष्ट्र सरकार से पूछा जाना चाहिए। महाराष्ट्र सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश को पालन कराने के बजाय हमारे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने में लगी हुई है। राज ठाकरे ने चेतावनी दी कि सरकार यदि समझाने की भाष नहीं समझेगी तो फिर आंदोलन की भाषा में समझाना पड़ेगा।

फिलहाल इस मामले में पुलिस ने 3 एमएनएस कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है। गौरतलब है कि MNS प्रमुख राज ठाकरे के अल्टीमेटम 4 मई तक सभी मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटा लेने का अल्टीमेटम दिया था। इस पूरे विवाद के बीच एमएनएस नेता राज ठाकरे के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इस बीच लाउडस्पीकर को लेकर राज ठाकरे के बयान पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि महाराष्ट्र में शांति है, महाराष्ट्र में कोई भी गैरक़ानूनी लाउडस्पीकर नहीं चल रहा है। राज ठाकरे माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। पूरे देश में लाउडस्पीकर का क़ानून बना है, उसका महाराष्ट्र में पालन हो रहा है।

 

About rishi pandit

Check Also

उत्तराखंड के मसूरी में आज एक कार के सड़क से नीचे गिर जाने से दुर्घटना में 5 लोगों की मौत

मसूरी उत्तराखंड के मसूरी में शनिवार तड़के एक कार के सड़क से नीचे गिर जाने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *