Saturday , April 27 2024
Breaking News

IPL 2022 Play off Scenario: मुंबई इंडियंस लगभग बाहर..! CSK को क्वालीफाई के लिए यह करना होगा

IPL 2022 Playoff Scenario: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस लगातार दूसरे साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो गई है। सीजन के अपने पहले आठ मैच हारने के बाद रोहित शर्मा के MI ने अभी तक एक अंक नहीं बढ़ाया है। यदि मौजूदा शीर्ष 5 टीमें 14 अंक तक पहुंच जाती हैं, तो मुंबई इंडियंस के लिए क्वालीफाई करना असंभव हो जाएगा क्योंकि अब वे जो सर्वश्रेष्ठ प्राप्त कर सकते हैं वह अधिकतम 12 अंक है। एमआई को अब आईपीएल 2022 में अपने सभी शेष छह मैच बड़े अंतर से जीतना होगा यदि वे प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने का एक बाहरी मौका चाहते हैं। उनके पास -1 का एनआरआर है जो पूर्व चैंपियन के लिए दोगुना कठिन बना देगा। यदि वर्तमान शीर्ष 5 टीमें 14 अंक तक पहुंचती हैं, तो एमआई के लिए क्वालीफाई करना असंभव हो जाएगा क्योंकि अब वे जो सर्वश्रेष्ठ प्राप्त कर सकते हैं वह अधिकतम 12 अंक है।

MI के बाकी मैच इनके खिलाफ हैं

राजस्थान रॉयल्स, गुजरात टाइटंस, कोलकाता नाइट राइडर्स, चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स।

अंक तालिका में 9वें स्थान पर

गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स भी इस समय खुश स्थिति में है। सीएसके थोड़ा बेहतर है कि एमआई 8 मैचों में 4 अंकों के साथ अंक तालिका में 9वें स्थान पर है। सोमवार (26 अप्रैल) को सीएसके ने पंजाब किंग्स के खिलाफ सीजन का अपना छठा मैच 11 रन से गंवा दिया।

सीएसके को भी बाकी के सभी छह मैच जीतने होंगे

नए कप्तान रवींद्र जडेजा एमएस धोनी की विरासत पर निर्माण करने में विफल रहे हैं, हालांकि पूर्व कप्तान ने पिछले हफ्ते मुंबई इंडियंस पर एक अप्रत्याशित जीत स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। मुंबई इंडिया की तरह सीएसके को भी अपने बाकी के सभी छह मैच जीतने हैं। सीएसके छह में से पांच मैच जीतकर भी क्वालीफाई कर सकती है लेकिन उसे अन्य समीकरणों के अपने पक्ष में जाने की उम्मीद करनी होगी। उनके शेष मैच इसके खिलाफ हैं: SRH, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, DC, MI, GT और RR।

 

About rishi pandit

Check Also

मणिपुर में उग्रवादियों ने रात घात लगाकर किया CRPF बटालियन पर हमला, 2 जवान शहीद

विष्णुपुर मणिपुर में हिंसा का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. यहां कुकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *