Friday , May 3 2024
Breaking News

MP: ओंकारेश्वर के पास नहर में नहाने गई पितांबेश्वर आश्रम की 4 छात्राओं की डूबने से मौत

Omkareshwar news, four girls student drowned while bathing in the canal near omkareshwar: digi desk/BHN/खंडवा/ साध्वी ऋतंभरा के आश्रम में रहने वाली चार बालिकाओं की दर्दनाक हादसे में मौत हो गई। ओंकारेश्वर बांध की नहर में नहाने के लिए आश्रम की बालिकाएं गई थी। इनमें से दो बालिकाएं गहरे पानी मे चले जाने पर उनकी मदद के लिए चार अन्य बालिकाएं नहर में कूद गई।

इनमें चार हादसे का शिकार हो गईं, वहीं दो बालिकाओं को लोगों की मदद से बचा लिया गया है। इस हृदय विदारक घटना से आश्रम और गांव में मातम पसर गया है। चारों बालिकाएं खरगोन व बड़वानी जिले की रहने वाली हैं। बचपन से बालिकाएं आश्रम में रह कर पढ़ाई कर रही थी। बताया जाता है कि एक दूसरे को बचाने में बालिकाएं नहर में डूबी हैं।

ओंकारेश्वर के निकट ग्राम कोठी में साध्वी ऋतंभरा का पिताम्बरेश्वर आश्रम है। आश्रम के निकट से ओंकारेश्वर बांध की नहर बह रही है। नहर किनारे घाट बना हुआ है। जहां बुधवार को सुबह करीब साढ़े छह बजे 8 से दस बालिकाएं नहाने गई थी। घाट पर रैलिंग से बंधी सांकल पकड़कर नहा रही थी तभी एक बालिका के हाथ से सांकल छूट गई। वह नहर के तेज बहाव में बहने लगी। उसे नहर में डूबता देख एक बालिका नहर में कूदी। वह भी डूबने लगी। इनकी मदद के लिए चार बालिकाएं नहर में कूद गई। इस तरह एक-दूसरे को बचाने के लिए नहर में कूद गई।

वहां घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीण और आश्रम के कर्मचारी वहां पहुंच कर मदद में जुट गए। इसके बाद मान्धाता और मोरटक्का चौकी से पुलिस अधिकारी भी गोताखोर के साथ मौके पर पहुंच गए। बालिकओं को बचाने में जुट गए। ग्रामीण और गोताखोर की मदद से एक घंटे के रेस्क्यू आपरेशन में दो बालिकाओं की सही सलामत नहर से निकाल गया। लेकिन शेष चार बालिकाओ की नहीं बचाया जा सका। नहर में डूबने से मौत हो गई हैं।

हादसे की शिकार 

1- वैशाली पिता नवल (12) ग्राम बड़िया, भीकनगांव

2- कंचन (अंजना) रमेश (11) ग्राम सोमवाडा, भीकनगांव

3- प्रतीक्षा छनिया (12) ग्राम दाभड़, सनावद

4- दिव्यांशी चेतक (10) ग्राम इंद्रपुर रहतिया, बड़वानी

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर जताई संवेदना

खंडवा जिले के ओमकारेश्वर में ग्राम कोठी स्थित रितंभरा देवी के आश्रम में रहने वाली चार बालिकाओं की नहर में डूबने से मौत पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर इस घटना पर दुख जताया है। ट्वीट में उन्होंने बच्चियों के डूबने की खबर मिलने पर किए गए ट्वीट में उन्होंने घटना पीड़ादायक बताते हुए कहा कि मन व्यथित है, ह्रदय द्रवित है ,ईश्वर से प्रार्थना है कि जिन बच्चियों की तलाश जारी है, वह सब कुशल मिलें । दिवंगत आत्माओं को ईश्वर श्री चरणों में स्थान दे। शोकाकुल परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं है।

About rishi pandit

Check Also

Panna: लोकायुक्त की कार्रवाई, अमानगंज नगर परिषद की अध्यक्ष सारिका 30 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार

पन्ना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ पन्ना जिले में रिश्वतखोरी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *