Thursday , May 2 2024
Breaking News

Manju Singh: गोलमाल एक्ट्रेस मंजू सिंह का हार्ट अटैक से निधन

Manju Singh Death: digi desk/BHN/मुंबई/ बॉलीवुड गलियारों से एक तरफ आलिया भट्ट-रणबीर कपूर की शादी की खुशखबरी सामने आई है, तो दूसरी ओर अब इंडस्ट्री से दिल तोड़ने वाली खबर लोगों को निराश कर रही है। अमोल पालेकर की पॉपुलर फिल्म ‘गोलमाल’ समेत कई बेहतरीन फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकीं एक्ट्रेस मंजू सिंह का निधन हो गया है। कार्डिक अरेस्ट की वजह से मुंबई में मंजू सिंह का निधन हुआ। मंजू सिंह ने टेलीविजन शोज में भी काम किया था, साथ ही वो प्रोड्यूसर भी रही थीं। एक्ट्रेस की मौत की दुखद खबर गीतकार और एक्टर स्वानंद किरकिरे ने सोशल मीडिया के जरिए साझा की है।

स्वानंद किरकिरे ने फोटो शेयर कर दी जानकारी

इस दुखद खबर की जानकारी स्वानंद किरकिरे ने एक पोस्‍ट शेयर कर दी। उन्होंने मंजू सिंह की एक पिक्चर साझाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है और अपने पोस्ट में लिखा है, ‘मंजू सिंह जी नहीं रही! मंजू जी मुझे दिल्ली से मुंबई लाई थीं दूरदर्शन के लिए उनका शो स्वराज लिखने! उन्होंने DD के लिए कई नायाब शोज एक कहानी, शो टाइम आदि बनाए थे। हृषिकेश मुखर्जी की फिल्म गोलमाल की ‘रत्ना’ हमारी प्यारी मंजू जी आपका प्यार कैसे भूल सकता है .. अलविदा !’

जाना माना नाम थी मंजू सिंह

मंजू सिंह भारतीय टेलीविजन जगत में एक जाना-माना नाम थीं। उन्होंने शो स्वराज, एक कहानी, शो टाइम आदि का निर्माण किया। प्यार से ‘दीदी’ कहलाने वाली मंजू बच्चों के शो, खेल खिलौने की एंकर थीं। यह शो करीब 7 साल तक चला था। इसके अलावा मंजू सिंह ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म गोलमाल में भी दिखाई दी थीं, जिसमें उन्होंने रत्ना की भूमिका निभाई थी। हाल के दिनों में, मंजू सिंह बच्चों और युवाओं के लिए कई अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों से जुड़ी थीं। साल 2015 में, उन्हें रचनात्मक कला और शिक्षा क्षेत्र में उनके योगदान के लिए मान्यता मिली और उन्हें भारत सरकार द्वारा केंद्रीय शिक्षा सलाहकार बोर्ड (CABE) के सदस्य के रूप में नामित किया गया।

 

About rishi pandit

Check Also

‘द ग्रेट इंडियन कपिल ’ में धमाल मचाने आ रहे सनी देओल और बॉबी देओल

मुंबई सनी देओल और बॉबी देओल दोनों भाई एक साथ कपिल शर्मा के नए शो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *