Saturday , May 4 2024
Breaking News

Satna: शराब माफिया के घर पर चला बुलडोजर, दर्ज हैं 20 से अधिक आपराधिक प्रकरण

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहर के शराब माफिया विपिन जायसवाल के हनुमान नगर नई बस्ती स्थित घर को मंगलवार को जिला प्रशासन ने ध्वस्त कर दिया। कलेक्टर एवं एसपी के निर्देश पर प्रशासनिक अमला, पुलिस और नगर निगम का अतिक्रमण दस्ता मौके पर मौजूद रहा। यह कार्रवाई शाम तक जारी रही। बताया जाता है कि विपिन जायसवाल ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर मकान बना रखा है। विपिन के खिलाफ 20 से ज्यादा आपराधिक और आबकारी एक्ट के प्रकरण दर्ज हैं तथा वर्तमान में फरार चल रहा है।

बताया जाता है कि विपिन अपने भाई के साथ मिलकर अवैध शराब का कारोबार करता है। कुछ समय पूर्व उसके द्वारा एक युवक के साथ मारपीट करते हुए वीडियो भी इंटरनेट मीडिया में वायरल किया गया था। बताया जा रहा है कि शराब माफिया विपिन के भाई राहुल पर कोलगवां और रामपुर में 4 जबकि प्रिंस उर्फ आनंद जायसवाल पर लगभग 20 आपराधिक प्रकरण दर्ज है। कार्रवाई के दौरान मौके पर एसडीएम सुरेश जाधव, थाना प्रभारी कोलगवां देवेंद्र प्रताप सिंह चौहान, सतहसीलदार वीके मिश्रा, अतिक्रमण दस्ता प्रभारी रमाकांत शुक्ला सहित भारी पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद रहे।

कार्रवाई से आपराधिक तत्वों में हड़कंप

कार्रवाई के बाद से ही सतना के अन्य शराब माफियाओं पर भी खौफ आ गया है। दोपहर को शुरू हुई यह कार्रवाई शाम तक जारी रही जिसमें नाले के किनारे बनाए गए अवैध मकान को नगर निगम कर्मियों ने पहले हथौड़ों से तोड़ा फिर जेसीबी लागर ध्वस्त कर दिया गया। दरअसल यह कार्रवाई मुख्यमंत्री के उस आह्वान के बाद हो रही है जिसमें मुख्यमंत्री ने माफियाओं पर बड़ी कार्रवाई करने कलेक्टर और एसपी को निर्देश दिए थे। जिसके बाद से ही सतना में भी यह कार्रवाई शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि अब इस अभियान में पुलिस और प्रशासन के पास अन्य माफियाओं की भी सूची है। हालांकि इस कार्रवाई से लोगों को राहत जरूर है लेकिन लोगों का भी मानना है कि यह कार्रवाई कब तक चलती है यह देखना जरूरी है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 80 गौवंश से भरा कंटेनर पुलिस ने पकड़ा, ड्राइवर-क्लीनर भागे

एनएच-30 पर बजरंग दल की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई मैहर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *