Wednesday , July 3 2024
Breaking News

National: कश्मीर में Editor in Chief  निकला आतंकी, न्यूज पोर्टल का संपादक एनकाउंटर में ढेर

Editor in Chief be a terrorist in Kashmir: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ पत्रकारिता की आड़ में एक आतंकी संगठन के लिए करने वाले एक संपादक का सुरक्षा बलों ने एनकाउंटर कर दिया है। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकियों को ढेर कर दिया। पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि इन आतंकियों में से एक रईस अहमद भट पहले पत्रकारिता करता था और अनंतनाग में ‘वैली न्यूज सर्विस’ से एक ऑनलाइन पोर्टल चलाता था। अहमद भट के खिलाफ आतंकी घटनाओं से जुड़ी दो FIR पहले ही दर्ज की जा चुकी हैं। कश्मीर जोन पुलिस ने रईस का प्रेस पहचान पत्र जारी किया है। पुलिस ने बताया कि मारे गए दूसरे आतंकवादी की पहचान हिलाल आह राहा के रूप में हुई है, जो बिजबेहरा का रहने वाला था। वह ‘सी’ कैटेगरी का आतंकी था।

घाटी में अभी भी छुपे हैं कुछ आतंकी

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जानकारी दी है कि यह मुठभेड़ श्रीनगर के रैनावारी इलाके में हुई। यहां कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। वे किसी घटना को अंजाम देने की कोशिश कर रहे हैं। इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी। आईजीपी कश्मीर जोन विजय कुमार ने कहा कि मारे गए दोनों आतंकवादी कई घटनाओं में शामिल थे। उसने कई निर्दोष नागरिकों को भी मार डाला था।

मुठभेड़ स्थल से मिले कई आपत्तिजनक दस्तावेज

मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों को घटना स्थल से गोला-बारूद समेत आपत्तिजनक दस्तावेज मिले हैं। भट प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़ा था। वह मीडिया के पहचान पत्र का गलत इस्तेमाल करता था। भट को सुरक्षाबलों की सूची में ‘सी’ श्रेणी के आतंकवादी में रखा गया था। मुठभेड़ घाटी पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के संयुक्त अभियान का हिस्सा थी।

बीते साल ही आतंकी बना था रईस

रईस पिछले साल अगस्त में आतंकी संगठन में शामिल हुआ था और अब एनकाउंटर में मारा गया है। इसी महीने कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 9 एनकाउंटर में 13 आतंकी को मार गिराया है और 2 आतंकियों को जिंदा पकड़ा है।इससे पहले सोमवार को जम्मू-कश्मीर के बडगाम इलाके से प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े दो सक्रिय आतंकियों को पकड़ा गया था। ऑपरेशन को बडगाम पुलिस और राष्ट्रीय राइफल्स ऑपरेशन (आरआर) की 62वीं बटालियन ने अंजाम दिया। शोपियां इलाके से पकड़े गए इन दो आतंकियों की पहचान वसीम अहमद गनई और इकबाल अशरफ शेख के रूप में हुई है, जिनके पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद, एक चीनी पिस्तौल, दो पिस्टल मैगजीन, 12 पिस्टल राउंड, 32 एके -47 राउंड जब्त किए गए थे।

 

About rishi pandit

Check Also

देश में लागू हुए नए क्रिमिनल लॉ मॉब लिंचिंग पर पृथक कानून, हो सकती है फांसी तक की सजा

नई दिल्ली आईपीसी का दौर जा चुका है, एक जुलाई यानी सोमवार से देश में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *