Wednesday , May 1 2024
Breaking News

MP में बसे कश्मीरी पंडित वापस कश्मीर जाना चाहते हैं तो सरकार करेगी मदद- गृहमंत्री 

If kashmiri pandits settled in madhya pradesh want to go back to kashmir state government will help: digi desk/BHN//भोपाल/ मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डा नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्य प्रदेश में रह रहे कश्मीरी पंडित भाई-बहन अगर वापस कश्मीर जाना चाहते हैं, तो वे गृह विभाग को सूचित करें। सरकार‌ उनकी वापसी सुनिश्चित कराने के साथ-साथ भेजने की व्यवस्था भी करेगी। उन्होंने कहा कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म नहीं देखने की बात कहने वाले कांग्रेस ‌सांसद विवेक तन्खा से निवेदन है कि वह मध्य प्रदेश में रह रहें, उन कश्मीरी पंडितों की सूची उपलब्ध करा दें जो वापस जाना चाहते हैं।

दिग्विजय सिंह पर साधा निशाना

गृहमंत्री मिश्रा ने कहा कि कोर्ट से सजा होने के बाद दिग्विजय सिंह खुद को फंसाने की बात कहकर संघ और भाजपा का नाम ले रहे हैं। अगर उनका नाम बाद में जोड़ा गया‌ तो पहले क्यों नहीं कहा? दिग्विजय सिंह ऐसे अविश्वसनीय व्यक्ति है, जिन्हें सजा होने के बाद न्यायपालिका पर, चुनाव हारने पर चुनाव आयोग पर भरोसा नहीं रहता। लोकतंत्र की इससे बड़ी विडंबना क्या होगी कि मध्यप्रदेश का बंटाधार करने वाले दिग्विजय सिंह बिजली समस्या पर जनता की राय मांग रहे हैं। फर्क इतना ही है कि दिग्विजय सरकार के समय बिजली कभी-कभी ही आती थी और भाजपा सरकार के समय बिजली कभी-कभी ही जाती है।

हरि सिंह गौर यूनिवर्सिटी में नमाज पढ़ने पर जांच समिति का गठन

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सागर में हरि सिंह गौर यूनिवर्सिटी में नमाज पढ़ने के मामले में कुलपति ने जांच समिति का गठन किया है। समिति की रिपोर्ट आने के बाद आगे निर्णय लिया जाएगा। मध्य प्रदेश में कोरोना केस की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 26 नए केस आए हैं‌ जबकि 20 लोग ठीक हुए हैं। वर्तमान में कुल एक्टिव केस 158 हैं। मध्य प्रदेश में वर्तमान में संक्रमण दर 0.13% और रिकवरी रेट 98.70% है।

राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा ने गृहमंत्री डा नरोत्तम मिश्रा द्वारा कश्मीरी पंडितों को वापस कश्मीर भेजने में मदद करने के प्रस्ताव पर धन्यवाद दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कश्मीरी पंडितों को कश्मीर में बसाने सहित मूल समस्या के समाधान के लिए अपने द्वारा लाए जा रहे प्राइवेट मेंबर बिल के लिए सहयोग की अपील की है।

About rishi pandit

Check Also

आर्थिक रूप से कमजोर समाजजनों की मदद का लिया संकल्प

धार   प्रतिवर्ष परंपरागत परशुराम शोभायात्रा के पूर्व एकता सम्मेलन का आयोजन किया जाता है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *