Thursday , May 16 2024
Breaking News

Satna: चूल्हे से उठी चिंगारी, धूं-धूंकर जली झोपड़ी, दादी, पोता और पोती की मौत, भैसवार गांव में हुआ दर्दनाक हादसा 

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कोठी थानांतर्गत भैसवार गांव में शनिवार शाम चूल्हे से उठी चिंगारी से झाेपड़ी में आग लग गई। जब तक दमकल अमला और अन्य मदद पहुंची झाेपड़ी पूरी तरह से जल चुकी थी। इस दर्दनाक हादसे में 65 वर्ष की विद्या बाई डोहर, 5 वर्षीय सागर डोहर और 4 वर्षीय कीर्ति डोहर की माैत हुई हैं। हादसे की जानकारी लगने पर कलेक्टर भी घटनास्थल पर पहुंचे और पुलिस से पूरे मामले की जानकारी ली। वहीं कांग्रेस ने मृतकाें के परिजनाें काे 10-10 लाख की आर्थिक सहायता दिए जाने की मांग की है।

हादसे के बाद मौके पर एसडीओपी मोहित यादव घटनास्थल पहुंचे। कोठी थाना पुलिस के अनुसार सागर और कीर्ति भाई-बहन हैं, जो कि झोपड़ी में खेल रहे थे और विद्या बाई उनकी दादी जो कि चूल्हे में खाना बना रही थीं। इसी दाैरान अचानक चिंगारी निकलने से झोपड़ी में आग भड़क उठी। आग लगने के बाद लपटों में बच्चे घिर गए, जिन्हें बचाने की कोशिश में दादी विद्या बाई भी आग की चेपट में आ गई और झुलसने से तीनों की मौत हो गई। इस भयानक मंजर को जब आसपास के लोगों ने देखा तो वे पानी लेकर पहुंचे, लेकिन घास से बनी झोपड़ी पूरी तरह धूं-धूं कर जल गई। लोगों ने दमकल को भी सूचना दी, लेकिन जब तक मदद पहुंची तब तक दादी और उनके दो पोता और पोती शव में तब्दील हाे चुके थे।

चार बेटे व बहू, लेकिन कोई नहीं था घर पर

इस हादसे में कोठी थाना क्षेत्र के भैंसवार नयागांव निवासी 65 वर्षीय विद्या डोहर पति मुरलिया डोहर, 5 वर्षीय सागर डोहर पिता विकास डोहर और 4 वर्षीय कीर्ति डोहर पिता कौशलेंद्र डोहर की मौत हुई है। सागर और कीर्ति चाचा व बड़े पापा के लड़के लड़की थे, जो अपनी दादी के साथ अकेले थे। जानकारी अनुसार मृतका विद्या बाई के चार लड़के और बहू हैं। बहू अपने मायके गई थीं और लड़के घर में नहीं थे। इसके कारण विद्या बाई खुद खाना बना रही थीं। विद्या बाई के पति मुरलिया भी घर पर नहीं थे। घर पर दोनाें बच्चे खेल रहे थे, तभी खाना बनाने बैठी विद्या बाई ने चूल्हे में आग जलाई और चिंगारी निकलने से यह हादसा हुआ। मौके पर पहुंची कोठी पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता अतुल सिंह परिहार ने सरकार से पीड़ित परिजनाें काे 10-10 लाख की सहायता राशि दिए जाने की मांग की है।

About rishi pandit

Check Also

11 थानों के SHO की बढ़ीं मुश्किलें, कोर्ट ने इस मामले में कार्रवाई न करने पर दिया नोटिस

  जबलपुर जबलपुर (Jabalpur) जिला अदालत ने अवैध खनन के मामलों में 11 पुलिस थानों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *