Tuesday , May 14 2024
Breaking News

Entertainment: द कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर विवेक  को मिली Y कैटेगरी की सिक्योरिटी

Entertainment News digi desk/BHN/मुंबई/ फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) को Y श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी। इंटेलिजेंस ब्यूरो के रिपोर्ट के आधार पर गृह मंत्रालय सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला किया है। इसका मतलब है कि विवेक भारत में जहां भी जाएंगे। उनके साथ सीआरपीएफ के जवान मौजूद रहेंगे।

क्या है Y कैटेगरी की सुरक्षा

Y कैटेगरी की सुरक्षा में 8 सुरक्षाकर्मी सुरक्षा के लिए तैनात किए जाते हैं। जिस वीआईपी को सुरक्षा दी जाती है। उसमें पांच आर्म्ड स्टैटिक गार्ड घर पर लगाए जाते हैं। वहीं तीन शिफ्ट में 3 पीएसओ सुरक्षा प्रदान करते हैं।

विवेक अग्निहोत्री को मिल रही धमकियां

विवेक अग्निहोत्री को कश्मीरी पंडितों के जीवन पर आधारित फिल्म द कश्मीर फाइल्स के लिए सोशल मीडिया पर धमकियां मिल रही है। बॉक्स ऑफिस पर मूवी 100 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली है। इस फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी मुख्य भूमिकाओं में हैं। द कश्मीर फाइल्स को पूरे देश में भारी समर्थन मिल रहा है।

पीएम और गृहमंत्री ने फिल्म की सराहना की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कश्मीरी पंडितों के संघर्ष और दर्द को दिखाने के लिए फिल्म की सराहना की है। जिन्हें पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों द्वारा 90 के दशक में कश्मीर घाटी छोड़ना पड़ा था। एक अधिकारी ने कहा कि केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने खतरे की आशंका को देते हुए अग्रिहोत्री को वीआईपी सुरक्षा देने की सिफारिश की है। सीआरपीएफ वर्तमान में Z+, Z, Y, Y+ और X जैसी विभिन्न श्रेणियों में 117 व्यक्तियों को सुरक्षा प्रदान करता है।

 

About rishi pandit

Check Also

कान्स फिल्म फेस्टिवल में जलवा बिखेरेंगी ऐश्वर्या राय और अदिति राव हैदरी

मुंबई बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री ऐश्वर्या राय और अदिति राव हैदरी, कान्स फिल्म फेस्टिवल में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *