Tuesday , May 14 2024
Breaking News

MP Crime: हाईटेक ठगी- क्रिप्टो करंसी लांच करने तैयारी में था ठग, 50 करोड़ से ज्यादा की ठगी

MP Crime, hi tech fraud the thug was preparing to launch crypto currency: digi desk/BHN/इंदौर/ अंतरराष्ट्रीय ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से 50 करोड़ से ज्यादा की ठगी करने वाला अतुल नेतान धोखाधड़ी की बड़ी साजिश कर रहा था। वह खुद की क्रिप्टो करंसी लांच कर बड़े पैमाने पर रुपये उड़ाना चाहता था। इसके लिए दुबई में एक व्यक्ति से एक करोड़ रुपये का लेनदेन भी हो चुका था।

विजय नगर थाना पुलिस ने गुरुवार को अपोलो प्रीमियम की 9वीं मंजिल से दो आरोपित अनिल सुदर्शन और हरदीप सलूने को गिरफ्तार किया। आरोपित अतुल नेतान के कर्मचारी है और तगड़े कमिशन के लालच में लोगों से निवेश करवाते हैं। अतुल का एक ऑफिस बीसीएम हाइट्स इमारत में भी है। अतुल फिलहाल दुबई में बैठा हुआ है। टीआइ तहजीब काजी के मुताबिक अतुल ने अंतरराष्ट्रीय ट्रेडिंग एप मेटा ट्रेडर्स पर स्वयं की कंपनी प्लेटिनम ग्लोबल को रजिस्टर्ड करवा लिया था। इस कंपनी के जरिये वह अंतरराष्ट्रीय बाजार में खरीद फरोख्त करवाता था। निवेशकों से वह भारतीय मुद्रा में रुपये लेता और डॉलर में बदल देता था। उनका खाता बना कर आईडी वासवर्ड देता था।

फोरेक्स ट्रेडिंग में रुचि रखने वाले अपनी आइडी के माध्यम से खरीदी करते थे। जिन लोगों को नुकसान हो जाता था वो खुद ही बाहर हो जाते थे, जिन्हें मुनाफा होता उनकी आइडी अतुल डिलिट कर देता था। स्वयं का सर्वर होने के कारण उसका एक्सेस भी अतुल के पास ही था और वह निवेशक की सारी जानकारी देख सकता था। टीआइ तहजीब काजी के मुताबिक अतुल के बारे में जानकारी मिली है कि वह मूलतः जबलपुर का रहने वाला है और विदेशों में खासा संपर्क है। फिलहाल वह दुबई में बैठा हुआ है। उसने फर्जी कंपनी प्लेटिनम ग्लोबल का हेड ऑफिस का पता भी दुबई का दिया था। कर्मचारियों ने बताया स्वयं की क्रिप्टो करंसी लांच करने के बाद वह करोड़ों रुपये रोजाना की भी ठगी कर सकता था।

About rishi pandit

Check Also

राज्य वाटर स्पोटर्स अकादमी की सेलिंग प्रतिभा चयन का आयोजन

डिंडौरी खेल एवं युवा कल्याण विभाग मध्यप्रदेश भोपाल द्वारा म.प्र. के प्रत्येक जिले में टेलेंट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *