Tuesday , May 14 2024
Breaking News

IND vs SL,1st T20: भारत ने श्रीलंका को 62 रनों से हराया, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने खेली शानदार पारी

IND vs SL, 1st T20 : digi desk/BHN/नई दिल्ली/ टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी- 20 सीरीज का पहला मुकाबला लखनऊ के इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में श्रीलंका की टीम के कप्तान दासुन शनाका ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 199 रन बनाए और श्रीलंका को जीत के लिए 200 रन का टारगेट दिया।

जीत के लिए मिले 200 रन के लक्ष्य के जवाब में मेहमान टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 137 रन बनाए और उसे 62 रन से हार मिली। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। ये टी20 में बतौर फुलटाइम भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की लगातार दसवीं जीत रही।

टीम इंडिया की बल्लेबाजी, ईशान और श्रेयस के अर्धशतक

टास हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को रोहित शर्मा और ईशान किशन ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने 10 ओवर में ही 98 रन कूट दिए। दोनों के बीच 11.5 ओवरों में 111 रनों की साझेदारी हुई। रोहित शर्मा को 44 रन पर आउट करके लाहिरु कुमारा ने इस साझेदारी को तोड़ा और टीम इंडिया को पहला झटका दिया। ईशान किशन के तौर पर दूसरा झटका लगा। 89 रन पर उन्हें दासुन शनाका ने आउट किया। श्रेयस अय्यर 57 और रवींद्र जडेजा 3 रन बनाकर नाबाद रहे।

कई बड़े खिलाड़ी शामिल नहीं

इस सीरीज में दोनों टीमों से कुछ बड़े खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं। भारतीय टीम से विराट कोहली और ऋषभ पंत को आराम दिया गया है। वहीं दीपक चाहर और सूर्यकुमार यादव चोटिल हो गए हैं। श्रीलंका टीम की ओर से उनके सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी वनिंदु हसरंगा कोरोना संक्रमित होने के कारण भारत की यात्रा भी नहीं कर पाए हैं। साथ ही कुसल परेरा, मेंडिस, अविष्का फ़र्नांडो और पावरप्ले विशेषज्ञ गेंदबाज़ महीश थीक्षना भी चोटिल हैं।

सूर्यकुमार की अनुपस्थिति में दीपक हुड्डा को टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौक़ा मिला है। वहीं श्रीलंका की ओर से मेंडिस की ग़ैरमौजूदगी में दिनेश चांदीमल को मौका मिला है। टीम में जेफ़्री वैंडरसे और प्रवीण जयाविक्रमा को प्रमुख स्पिनर के तौर पर शामिल किया गया है।

भारत : प्लेइंग XI

1. इशान किशन, 2. दीपक हुड्डा, 3. संजू सैमसन (विकेटकीपर), 4. रोहित शर्मा, 5. श्रेयस अय्यर, 6. वेंकटेश अय्यर, 7. रवींद्र जाडेजा, 8. हर्षल पटेल, 9. भुवनेश्वर कुमार, 10. युज़वेंद्र चहल, 11. जसप्रीत बुमराह

श्रीलंका : प्लेइंग XI

1. पथुम निसंका, 2. चरिथ असलंका, 3. जनित लियानगे, 4. दिनेश चांदीमल (विकेटकीपर), 4. दसून शनका (कप्तान), 6. चमिका करुणारत्ना, 7. दुश्मांता चमीरा, 8. लहिरु कुमारा, 9. जेफ़्री वैंडरसे, 10. कामिल मिशारा, 11. प्रवीण जयाविक्रमा

 

About rishi pandit

Check Also

सीधे फेड कप फाइनल्स में खेलेंगे चोपड़ा और जेना

सीधे फेड कप फाइनल्स में खेलेंगे चोपड़ा और जेना बुंडेसलीगा: लेवरकुसेन ने बोचुम को 5-0 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *