Thursday , May 9 2024
Breaking News

MP: युवक कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष ने खुद को गोली मारी, हालत नाजुक

Former district president of youth congress shot himself: digi desk/BHN/बुरहानपुर/ युवक कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रमोद आमोदे ने शनिवार देर रात शाहपुर के एक गोदाम में खुद को गोली मार ली। रविवार त़ड़के उन्हें गंभीर हालत में शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां करीब दो घंटे के जटिल ऑपरेशन के बाद सिर में फंसी गोली डाक्टरों ने निकाल दी है। डाक्टरों के मुताबिक ऑपरेशन सफल रहा, लेकिन हालत अभी नाजुक बनी हुई है। रविवार सुबह जानकारी लगने के बाद से अस्पताल के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस अफसरों का अस्पताल के बाहर जमाव़ड़ा लगा रहा। पुलिस ने घटना स्थल से देसी पिस्तौल और कारतूस बरामद कर लिया है। पुलिस के मुताबिक अब तक जांच में जो तथ्य सामने आए हैं, उसके मुताबिक प्रमोद आमोदे ने कनपटी पर पिस्तौल रखकर खुद को गोली मारी है। उनके होश में आने और बयान दर्ज होने के बाद स्थिति पूरी तरह स्पष्ट हो सकेगी। गोली लगने के बाद अस्पताल पहुंचने तक प्रमोद अपने परिवार के सदस्यों से बातचीत कर रहे थे। ऑपरेशन थिएटर में जाने से पहले तक वे बातचीत करते देखे गए थे।

मानसिक दबाव में थे आमोदे

पुलिस अधीक्षक राहुल लो़ढ़ा ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि कांग्रेस नेता बीते कुछ दिन से मानसिक दबाव में थे। इसका कारण तीन दिन पहले नेपानगर थाना क्षेत्र की एक युवती द्वारा आमोदे के खिलाफ की गई दुष्कर्म की शिकायत थी। पुलिस इस मामले में केस दर्ज करने ही वाली थी कि इसी बीच युवती ने आपसी समझौता हो जाने की बात कहकर शिकायत वापस ले ली थी। मामले में पुलिस ने उन्हें पूछताछ के लिए थाने भी बुलाया था। इस घटना से छवि धूमिल होने के कारण वह अवसाद में चल रहे थे। संभवतः इसी के चलते उन्होंने आत्मघाती कदम उठाया होगा।

पिस्तौल की भी हो रही जांच

शाहपुर के जिस गोदाम में यह घटना हुई है पुलिस ने वहां से पिस्तौल और कारतूस बरामद किया है। पिस्तौल में भी खून के छींटे हैं। पुलिस अब इस बात का पता भी लगा रही है कि यह पिस्तौल लाइसेंसी है अथवा अवैध। ज्ञात हो कि जिले के पाचोरी में अवैध हथियारों का निर्माण ब़ड़े पैमाने पर होता है। माना जा रहा है कि आत्महत्या के प्रयास में प्रयुक्त यह पिस्तौल भी पाचोरी की बनी होगी।

 

About rishi pandit

Check Also

सीएम मोहन का राहुल गांधी पर तंज, कांग्रेस 60 साल में नहीं हटा सकी गरीबी, शहजादे चुटकियों में हटाने का करते हैं दावा

झाबुआ झाबुआ में सीएम मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस ने 60 साल देश में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *