Saturday , May 4 2024
Breaking News

NCSCM Recruitment 2022: पर्यावरण मंत्रालय के इस संस्थान में निकली सरकारी नौकरियां, इस तारीख तक करें आवेदन

Job ncscm recruitment 2022, application started for 104 vacancies apply online for job at national centre for sustainable coastal management: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ पर्यावरण मंत्रालय के अधीन सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार के पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के अधीन नेशनल सेंटर फॉर सस्टेनेबल कोस्टल मैनेजमेंट (एनसीएससीएम) ने विभिन्न प्रोजेक्ट स्टाफ की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। केंद्र द्वारा 9 फरवरी 2022 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.एचआर 01/2022) के अनुसार, प्रोजेक्ट एसोशिएट, टेक्निकल असिस्टेंट, टेक्निकल इंजीनियर और अन्य के कुल 104 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि विज्ञापित प्रोजेक्ट स्टाफ पदों के लिए उम्मीदवारों की भर्ती संविदा के आधार पर होनी है।

कहां और कैसे करें आवेदन?

एनसीएससीएम भर्ती के अंतर्गत विज्ञापित प्रोजेक्ट स्टाफ के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, ncscm.res.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 9 फरवरी से शुरू हो गई है और उम्मीदवार 23 फरवरी 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और इसके बाद पंजीकृत विवरण के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

योग्यता

एनसीएससीएम भर्ती 2022 के अंतर्गत विज्ञापित पदों के लिए आवश्यक योग्यता पदों के अनुसार अलग-अलग है। मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है, अधिक जानकारी, अन्य पदों के लिए जरूरी योग्यता और चयन प्रक्रिया से लेकर सैलरी आदि के विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

 

About rishi pandit

Check Also

कर्नाटक सेक्स वीडियो मामले में एमएलए एच.डी. रेवन्ना के खिलाफ कर्नाटक पुलिस ने एफआईआर दर्ज की

मैसूरु कर्नाटक सेक्स वीडियो मामले में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के बेटे एमएलए एच.डी. रेवन्ना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *