Sunday , May 5 2024
Breaking News

Tragic Accident: मुंबई में दर्दनाक हादसा, तीन मंजिला इमारत ढही, मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका 

Accident in mumbai three storey building collapses in malad area rescue work underway: digi desk/BHN/नई दिल्ली/मुंबई से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक शहर के मलाड इलाके में एक तीन मंजिला इमारत ढह गई है। हादसे में करीब तीन लोगों के बिल्डिंग के मलवे में दबे होने की आशंका जाहिर की जा रही है। राहत एंव बचाव कार्य के लिए मौके पर चार दमकल की गाड़िया पहुंच गई हैं। फिलहाल किसी तरह की जनहानी की खबर नहीं हैं, साथ ही हादसे के कारणों को लेकर भी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

पिछले दिनों मुंबई के ही ताड़देव इलाके में 20 मंजिला कमला बिल्डिंग में आग लगने के कारण कई लोगों की मौत हो गई थी। हादसे पर संज्ञान लेते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की थी। साथ ही घायलों के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करते हुए उन्होंने मृतकों के परिजनों के लिए PMNRF से प्रत्येक को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की थी। साथ ही घायलों के लिए 50,000 रुपये देने की बात कही थी। इस मामले में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने जांच के आदेश भी दिए थे। उन्होंने कहा था कि ‘मुंबई के ताड़देव इलाके में कमला बिल्डिंग में लगी आग की घटना की जांच की जाएगी। हमारे मुंबई उपनगरीय संरक्षक मंत्री आदित्य ठाकरे और मुंबई शहर के मंत्री असलम शेख इस मामले को देखेंगे।’

गौरतलब है कि, मुंबई में कई पुरानी इमारते हैं जो अपनी उम्र पूरी कर चुकी हैं। लेकिन बावजूद उसके लोग उनमें रह रहे हैं। पिछले मानसून जुलाई के महीने में शहर के ही अंधेरी इलाके में आधी रात एक चार मंजिला इमारत ढह गई थी। इस घटना में एक दमकलकर्मी समेत छह लोग घायल हो गए थे।

About rishi pandit

Check Also

दरभंगा में पांच बच्चे गैस भट्टी में झुलसे, मामा की शादी में आए थे, DMCH में अव्यवस्था के बीच चल रहा इलाज

दरभंगा. बिहार के दरभंगा जिले के हायाघाट थाना क्षेत्र के रमौली गांव में शादी समारोह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *