Friday , May 31 2024
Breaking News

IP 2022: भारत में ही आयोजित होगा IPL, मुंबई में होंगे बिना भीड़ के मैच

IPL 2022 will be held in india this year matches will be held in mumbai without crowd: digi desk/BHN/नई दिल्ली/   IPL2022 भारत में ही होगा। यह मुंबई में होगा और बिना भीड़ के होगा। बीसीसीआई के शीर्ष सूत्र ने समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से बताया कि #IPL2022 बिना भीड़ के भारत में होगा। संभावित स्थान वानखेड़े स्टेडियम, क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआई), मुंबई और पुणे में डीवाई पाटिल स्टेडियम हैं। पिछले साल, आईपीएल को साल के उत्तरार्ध में यूएई में स्थानांतरित करने से पहले भारत के कुछ हिस्सों में आयोजित किया गया था। 2021 का संस्करण भारत में दर्शकों के बिना शुरू हुआ था, लेकिन COVID-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान जैव-बुलबुले के भीतर COVID-19 मामलों के उभरने के बीच इसे बीच में ही स्थगित कर दिया गया था। बाद में सितंबर में आईपीएल का बचा हुआ हिस्सा यूएई में खत्म हुआ।

इससे पहले, बीसीसीआई ने 2020 में आईपीएल के 13वें संस्करण और पिछले साल आईपीएल के 14वें संस्करण के दूसरे चरण के आयोजन के लिए अमीरात क्रिकेट बोर्ड को लगभग 150 करोड़ रुपये का भुगतान किया था। विभिन्न मीडिया रिपोर्टों में बीसीसीआई अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि बोर्ड लगातार तीसरे साल उस तरह का पैसा देने को तैयार नहीं है।

इसके अतिरिक्त, दो नई टीमों (अहमदाबाद और लखनऊ फ्रेंचाइजी) के आने से आईपीएल का विस्तार 10 फ्रेंचाइजी तक हो गया है, और इसलिए मैचों की संख्या में भी वृद्धि होगी। “यूएई में केवल तीन मैदान हैं, इसलिए टूट-फूट और अधिक होगी। दूसरी बात, शारजाह जैसे स्थल को देखें – टॉस के आधार पर यह पिछले सीजन में इतना अनुमानित था।

About rishi pandit

Check Also

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुरू की आध्यात्मिक यात्रा, पहुंचे विवेकानंद रॉक मेमोरियल, इससे पहले अम्मन मंदिर में पूजा-अर्चना की

नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पंजाब के होशियारपुर में एक चुनावी रैली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *