Wednesday , May 15 2024
Breaking News

Crime: MP आ रहे महाराष्ट्र के ट्रक से करीब 400 किलो गांजा पकड़ा गया 

About 400 kg of ganja caught from the truck of maharashtra coming to indore:digi desk/BHN/ इंदौर/ राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआइ) की इंदौर जोनल यूनिट ने नशीले पदार्थ की बड़ी खेप पकड़ी। मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात कार्रवाई करते हुए महाराष्ट्र से इंदौर की ओर आ रहे ट्रक में से कुल 392.79 किलो गांजा बरामद किया गया है।

डीआरआइ के अनुसार खुफिया जानकारी के बाद कार्रवाई को अंजाम दिया गया। महाराष्ट्र की ओर से इंदौर के रास्ते गांजे को अन्य प्रदेशों में पहुंचाया जाना था। इसके बाद महाराष्ट्र रूट पर डीआरआइ ने निगरानी शुरू की। विभाग के अनुसार एक कार्गों ट्रक जिसमें सीएनजी गैस सिलिंडर परिवहन किए जाते हैं उसमें गांजे को छुपाया गया था। पूरी तरह ढंके इस ट्रक की सघन तलाशी लेने के बाद सिलिंडर के बीच छुपाये गांजे के पैकेट बरामद हुए। ट्रक चालक ने प्रारंभिक पूछताछ में कुबूल किया कि उसे गांजा होने की जानकारी थी।

चालक को एनडीपीएस अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। रिमांड लेकर डीआरआइ तस्करी के गिरोह तक पहुंचने के लिए पूछताछ कर रहा है। मालूम हो कि मौजूदा वित्तीय वर्ष में डीआरआइ की इंदौर जोनल यूनिट ने अब तक करीब 6,300 किलोग्राम गांजा जब्त कर लिया है। इसके साथ ही 58 किलो विदेशी मूल का सोना और 4,545 किलोग्राम विदेशी मूल की चांदी भी डीआरआइ इंदौर ने पकड़ी है। तस्करी कर लाई गई 8 लाख सिगरेट और 4 करोड़ रुपये नकद भी डीआरआइ बरामद कर चुका है।

 

 

About rishi pandit

Check Also

दादी की पोटली : कुपोषण की जंग में डिंडौरी जिला प्रशासन की अभिनव पहल

डिंडौरी  जिले के दूरस्थ क्षेत्रों में रेवा स्वास्थ्य कैम्प के माध्यम से बांटी जा रही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *