Tuesday , April 30 2024
Breaking News

MP: कलेक्टर ने कहा पैरो में पड़ो, प्रार्थना करो, मुझे टीके चाहिए वर्ना फांसी पर टांग दूंगा..!

  • – 2 दिन के अंदर वैक्सीन का लक्ष्य पूरा नहीं हुआ तो टर्मिनेट समझे – कलेक्टर

  • – भितरवार में वैक्सीनेशन के लक्ष्य की पूर्ति के लिए आयोजित बैठक में एसडीएम और तहसीलदार पर जमकर बरसे

 

Collector said get on your feet pray i want vaccines or else i will hang you on the gallows: digi desk/BHN/ग्वालियर/ पैरों में पड़ों, प्रार्थना करो, कुछ भी करो। मुझे टीके चाहिए वर्ना फांसी पर टांग दूंगा। यह बात कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने भितरवार में विकासखंड स्तरीय वैक्सीनेशन के लक्ष्य की पूर्ति के लिए हुई समीक्षा में बैठक में कही। बैठक में लक्ष्य पूरा न करने पर कलेक्टर ने भितरवार एसडीएम और तहसीलदार को लताड़ भी लगाई। साथ ही चेतावनी दी कि कि 18000 वैक्सीनेशन का लक्ष्य अगर पूरा नहीं किया जाता है तो मैं सभी के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत टर्मिनेट करने की कार्रवाई करूंगा।

कलेक्टर जैसे ही वैक्सीनेशन की समीक्षा करने सामुदायिक भवन पहुंचे,तो वह सबसे पहले कलेक्टर और एसडीएम से मुखातिब होते हुए बोले भितरवार ब्लॉक में दूसरा डॉल का लक्ष्य पूरा करने के लिए कितने लोग शेष रह गए हैं। इस पर भितरवार तहसीलदार श्यामू श्रीवास्तव द्वारा सूची दिखाई गई जिसमें लगभग 3 हजार लोग शेष बताए गए। जिसे देख कलेक्टर सिंह भड़क गए और उन्होंने तहसीलदार एसडीएम द्वारा दी गई सूची को वहीं फाड़ कर फेंक दिया। उन्होंने अपने आक्रोशित तेवर के साथ पंचायत सचिव और रोजगार सहायकों से टीका लगवाने से शेष रहे लोगों के बारे में सवाल पूछे लेकिन वे उचित जवाब नहीं दे सके। इस पर उन्होंने कहा कि 2 दिन के अंदर ऑनलाइन जो शेष दिख रहे हैं ग्राम बार उसका वैक्सीनेशन अगर 99% से कम दिखता है तो उन्हें वही जाकर फांसी पर चढ़ा दूंगा। इसके लिए तुम्हें चाहे पहाड़ी चढना पड़े या खेतों में कूदना पड़े सर्दी पड़े या ओले पड़े मुझे हर हाल में प्रत्येक गांव वैक्सीनेशन में अप टू डेट दिखना चाहिए।

कलेक्टर ने एसडीएम और तहसीलदार से जानकारी मांगी कि कौन सी ग्राम पंचायत में सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन कराने से लोग रह गए हैं, लेकिन दोनों ही अधिकारी जानकारी ठीक ढ़ंग से नहीं रख सके। कलेक्टर ने एसडीएम एवं तहसीलदार से कहा कि तुमने कभी क्षेत्र में जाकर एक्सरसाइज नहीं की है कि कहां कितना वैक्सीनेशन हुआ है। या क्यों नहीं हो रहा है। अगर किया होता तो तुम्हें स्पष्ट जानकारी होती। मनगढ़ंत लिस्ट बनाकर मुझे बेबकूफ बनाते रहे हो। इतना डिफरेंस लिस्ट में क्यों ? मुझे 18000 वैक्सीनेशन क्लीयर चाहिए ।उधर जनपद स्तरीय कर्मचारियों को सख्त चेतावनी दी यदि टारगेट पूरा नहीं हुआ तो आपदा अधिनियम के तरह कार्रवाई करूंगा। मुझे शुक्रवार तक 99 फीसदी लक्ष्य चाहिए। शुक्रवार को दोपहर 3:00 बजे पुनः इसी स्थान पर मैं यहीं आकर बैठक लूंगा और लक्ष्य के प्रति जवाबदेही ना दिखाने वालों के खिलाफ टर्मिनेट करने की कार्रवाई करूंगा।

 

About rishi pandit

Check Also

लोकसभा चुनाव में वोटिंग प्रतिशत बढ़े, इसके लिए डॉक्टर भी अब मैदान में उतर आए

इंदौर  लोकसभा चुनाव में वोटिंग प्रतिशत बढ़े, इसके लिए डॉक्टर भी अब मैदान में उतर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *