Saturday , September 28 2024
Breaking News

Terrorists Attack: जम्मू-कश्मीर आर्म्ड पुलिस बस हमले में दो जवान शहीद-12 घायल, PM ने मांगी हमले की जानकारी

Terrorists attack jammu and kashmir armed police bus in kashmir 10 policemen injured three in critical condition: digi desk/BHN/श्रीनगर/आतंकवादियों ने कश्मीर में जम्मू-कश्मीर आर्म्ड पुलिस के जवानों को ले जा रही एक बस पर हमला कर दिया। इस हमले में पुलिस 14 जवान घायल हो गए हैं। इनमें से चार की हालत गंभीर थी। इन चार गंभीर घायलों में से एक एएसआइ और सिलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल शहीद हो गए हैं। जानकारी के अनुसार, आतंकवादियों ने श्रीनगर के पंथाचौक के समीप स्थित जेबन में जिस बस पर हमला किया है उसमें जम्मू-कश्मीर आर्म्ड पुलिस की नौवीं बटालियन के जवान सवार थे।

इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले की जानकारी मांगी है। उन्होंने हमले में शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों के परिजनों के प्रति भी संवेदना व्यक्त की है।

यह हमला शाम करीब छह बजे हुआ। आज दिन भर कानून व्यवस्था की ड्यूटी देने के बाद जवान वापस जेबन स्थित अपने मुख्यालय की तरफ लौट रहे थे। जेबन पंथाचौक के पास जब पुलिस की गाड़ी आरीपोरा में पहुंची तो वहां मौजूद लोगों और वाहनों की भीड़ में छिपे आतंकियों ने बस पर अचानक हमला कर दिया। आतंकियों ने पहले कथित तौर पर ग्रेनेड फेंका और उसके बाद उन्होंने अपने स्वचालित हथियारों से अंधांधुध गोलियां दागना शुरु कर दिया। इससे वहां पूरे बाजार में भगदड़ मच गई। आतंकियों ने बस के टायरों पर भी गोलियां दागी। आतंकियों ने बस में सवार पुलिसकर्मियों पर दो तरफ से गोलियां दागी।

इस बीच, कुछ पुलिसकर्मियों ने खुद को बचाते हुए बस के भीतर से ही आतंकियों प जवाबी फायर किया लेकिन आतंकी वहां से भाग निकलने में कामयाब रहे। इस बीच, गोलियों की आवाज सुनकर आसपास के इलाके में गश्त कर रहे पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवान भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने वहां बस में घायल पड़े सभी पुलिसकर्मियों को उपचार के लिए निकटवर्ती अस्पताल पहुंचाया। पूरे इलाके को चारों तरफ से घेर लिया। सूचना मिलते ही पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। इस बीच, अस्पताल मेें डाक्टरों ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर गुलाम हसन को बलिदानी लाया करार दे दिया। उसके अलावा एक घायल सिलेक्शन ग्रेेड कांस्टेबल शफीक अली भी कुछ ही देर बाद चल बसा। पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने हमले में दो पुलिसकर्मियों के बलिदानी होने की पुष्टि करते हुए बताया कि इस पूरे क्षेत्र में सक्रिय लगभग सभी आतंकियों का सुरक्षाबलों ने सफाया कर दिया था। यह कोई नया गुट हो सकता है जो हाल फिलहाल में इस क्षेत्र में सक्रिय हुआ है।

इस हमले के तुरंत बाद सुरक्षाबलों ने पुलिस के साथ पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। हर वाहनों की कड़ी तलाशी ली जा रही है। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी की फुटेज को भी खंगाला जा रहा है।

 

About rishi pandit

Check Also

वंदे भारत ट्रेन का डंका दुनियाभर में, जापान की बुलेट ट्रेन को पीछे छोड़ा, कई देशों ने खरीदने में दिखाई दिलचस्पी

नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेक इन इंडिया नीति का पूरी दुनिया में डंका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *