Saturday , October 5 2024
Breaking News

MP: बलिदानी जितेंद्र वर्मा की पार्थिव देह पंचतत्‍व में विलीन, 15 माह के बेटे ने दी मुखाग्‍नि, CM शिवराज ने दी श्रद्धांजलि 

Helicopter accident the funeral of jitendra kumar the sacrificer in dhamanda will be held today chief minister shivraj will attend: digi desk/BHN/भोपाल/बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में हुई हेलिकाप्टर दुर्घटना में सीडीएस जनरल विपिन रावत की सुरक्षा में तैनात पीएसओ जितेंद्र वर्मा की पार्थिव देह सीहोर जिले में उनके गांव धामंदा में पंच तत्‍व में विलीन हो गई। शहीद जवान के पंद्रह माह के बेटे ने उन्‍हें मुखाग्‍नि दी। इस दौरान धामंदा गाव में अपने लाड़ले वीर सपूत को अंतिम विदाई देने जनसैलाब उमड़ पड़ा। अंतिम संस्‍कार से पहले यहां सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शहीद जवान की पार्थिव देह को श्रद्धांजिल दी। उनके अलावा सांसद रमाकांत भार्गव, सीहोर विधायक सुदेश राय, आष्टा विधायक रघुनाथ सिंह मालवीय, इछावर विधायक करण सिंह वर्मा सहित सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने शहीद के पार्थिव शरीर पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। यहां पूरे सैनिक सम्मान के साथ शहीद जवान को अंतिम विदाई दी गई। भोपाल से उनके गांव धामंदा तक श्रद्धांजलि देने के लिए रास्ते भर लोग उमड़े। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, बलिदानी के परिवार को एक करोड़ की सम्मान निधि दी जाएगी। बलिदानी की पत्नी सुनीता को सरकारी सेवा में लिया जाएगा, बच्चों की शिक्षा का पूरा प्रबंध किया जाएगा। गांव के विद्यालय के नाम बलिदानी जितेंद्र वर्मा के नाम पर रखा जाएगा और यहां उनकी मूर्ति स्थापित की जाएगी।

इससे पहले आज सुबह करीब पौने ग्‍यारह बजे दिल्ली से सेना के विशेष विमान के जरिए भोपाल एयरपोर्ट पर पहुंची। विमानतल पर लेफ्टिनेंट कर्नल आनंद गोखले के नेतृत्व में 3 ईएमई सेंटर की 20 जवानों की टीम ने शहीद जितेंद्र कुमार के शव को सलामी दी। राजा भोज विमानतल पर भाजपा के प्रदेशाध्‍यक्ष वीडी शर्मा, चिकित्‍सा शिक्षा मंत्री विश्‍वास सारंग, विधायक रामेश्‍वर शर्मा और भाजपा जिलाध्‍यक्ष सुमित पचौरी समेत अनेक नेताओं व कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट पर शहीद जवान को श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही जिला प्रशासन व पुलिस के आला अधिकारियों ने भी जवान के शव पर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

यहां से शहीद जवान के शव को सड़क मार्ग के जरिए सेना के विशेष वाहन से धामंदा गांव के लिए रवाना किया गया। बैरागढ़ में सलामी के बाद भोपाल-इंदौर हाइवे से नायक जितेंद्र का पार्थिव शरीर निकला, जिसको करीब 55 किमी के सफर में 50 से अधिक स्थानों पर स्वागत द्वार लगाकर जवान के पार्थिव शरीर पर पुष्प वर्षा की। सेना के वाहन के आगे 5 डीजे चल रहे थे, जिनमें देशप्रेम के गाने बजते हुए आगे बढ़ रहे थे। वहीं पीछे-पीछे हजारों की संख्या में लोग चल रहे थे। इस मौके पर अमलाजा टोल से हाइवे को एकल कर दिया था। वाहन में सेना के लोग सहित आसपास पुलिस व आर्मी के फालो वाहन चल रहे थे।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान, सांसद रमाकांत भार्गव, सीहोर विधायक सुदेश राय, आष्टा विधायक रघुनाथ सिंह मालवीय, इछावर विधायक करण सिंह वर्मा सहित सेना के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए। मौके पर 20 हजार से अधिक लोग भाव विभोर होकर श्रद्धाजंलि दे रहे थे, वहीं जब जवान का पार्थिव शरीर धामंदा स्थित घर पहुंचा तो परिजनों की आंखों आसुओं के साथ ही गर्व दिखाई दे रहा था। जवान की मां-पिता व पत्नी का रो-रोकर बुला हाल था, वहीं बच्चे भी उनको रोता देख बिलख रहे थे।

नायक जितेंद्र वर्मा की पार्थिव देह दोपहर 1 बजे धामंदा पहुंची, जिनकी अंतिम विदाई में मुख्यमंत्री सहित अन्य जनप्रतिनिधि व हजारों लोग शामिल हुए। इससे पूर्व ही पूरे गांव व हाइवे के किनारे दिवंगत जितेंद्र वर्मा के पोस्टरों से पटा हुआ दिखाई दिया। श्मशान घाट को फूल मालाओं से सजाया गया था। पुलिस-प्रशासन सुबह से ही गांव में अलर्ट रही।

दिवंगत जवान का पार्थिव शरीर पर फंदा टोल, क्रिसेंट चौराहा, सोयाचौपाल, गुड़भेला, सोंडा, अमलाहा और भाड़ाखेड़ी जोड़ सहित 50 से अधिक जगह हजारों लोगों ने दिवंगत जवान के देह पर पुष्प वर्षा कर भारत माता की जयघोष लगाते हुए श्रद्धासुमन अर्पित किए।

 

About rishi pandit

Check Also

Anuppur: पति ने धारदार हथियार से हमला कर पत्नी को उतारा मौत के घाट, खुद को कमरे में किया बंद

अनुपपुर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ पुलिस चौकी फुनगा अंतर्गत ग्राम पंचायत दैखल के बांका टोला में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *