Friday , May 10 2024
Breaking News

Rashifal 12th December: सूर्य देव की कृपा बनी रहेगी, शुभ संदेश मिलेगा, जानिए रविवार का पंचांग एवं अपना राशिफल 

12 December 2021 ka Panchang: आज मार्गशीर्ष माह शुक्ल पक्ष की नवमी तथा उत्तराभाद्रपद नक्षत्र है। आज भगवान विष्णु जी की उपासना के साथ हनुमान जी की पूजा भी करें। रविवार का व्रत रहें। दान पुण्य करें। आज गेंहू व गुड़ दान का बहुत महत्व है। रात्रि में माता काली जी की विधिवत पूजा करें व भैरो स्तोत्र का पाठ करें। आज बजरंगबाण के पाठ करने का अनन्त पुण्य है। आज सूर्य के बीज मंत्र के जप का दिवस है।

प्रातःकाल पञ्चाङ्ग का दर्शन, अध्ययन व मनन आवश्यक है। शुभ व अशुभ समय का ज्ञान भी इसी से होता है। अभिजीत मुहूर्त का समय सबसे बेहतर होता है। इस शुभ समय में कोई भी कार्य प्रारंभ कर सकते हैं। विजय व गोधुली मुहूर्त भी बहुत ही सुंदर होता है। राहुकाल में कोई भी कार्य या यात्रा आरम्भ नहीं करना चाहिए।

दिनांक 12 दिसंबर 2021
दिवस रविवार
माह मार्गशीर्ष, शुक्ल पक्ष
तिथि नवमी
सूर्योदय 07:04 am
सूर्यास्त 05:26 pm
नक्षत्र उत्तराभाद्रपद
सूर्य राशि वृश्चिक
चन्द्र राशि मीन
करण बालव
योग व्यतीपात
शुभ मुहूर्त- अभिजीत 11:58 am से 12:54 pm तक
विजय मुहूर्त 02:45 pm से 03:38 pm तक
गोधुली मुहूर्त 07:05 pm से 07:29 pm तक

राहुकाल का समय प्रातःकाल 04:30 pm से 06 बजे तक,  इस समय के दौरान किसी भी शुभ कार्य को करने से परहेज करना चाहिए।

 

राशिफल

मेष- आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आपका स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा। उत्साह बढ़ सकता है। यात्रा सुखद रहेगी। आपकी मुलाकात कुछ ऐसे लोगों से होगी जो आपको बाद में फायदा पहुंचा सकते हैं।

वृष- आज आपको अपने व्यापार और व्यापार में अच्छी सफलता मिलेगी. आज आपको शुभ संदेश भी प्राप्त हो सकते हैं। आज का दिन आपके साथ है इसलिए आज आपको मित्रों और परिवारजनों का पूरा सहयोग मिलेगा।

मिथुन- रविवार के दिन मिथुन राशि के जातकों पर सूर्य देव की कृपा बनी रहेगी. संतान की जिम्मेदारी पूरी होगी। जीवनसाथी का सहयोग और सहयोग मिलेगा। काम में लगे रहने से सौभाग्य मिलेगा। जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर जा सकते हैं, इससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। नौकरीपेशा में आज आपको निजी क्षेत्र के माध्यम से कोई बड़ा पद मिलने की संभावना है।

कर्क- कई काम एक साथ न करें. आप मुसीबत में भी पड़ सकते हैं। काम में मन कम लगेगा या रुकावटें आ सकती हैं। लेन-देन में सावधानी बरतें। इस राशि के कुछ लोग अपनी मेहनत और परिणाम से नाखुश हो सकते हैं। कई लोग आपसे संपर्क करने की कोशिश कर सकते हैं।

सिंह – आज आपका दिन ठीक रहेगा। परिवार का पूरा सहयोग आपको मिल सकता है। आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है। आप किसी पारिवारिक समारोह में व्यस्त हो सकते हैं। लेन-देन करने से बचें। आज आपको अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है।

कन्या- आज का दिन प्रसन्नता भरा रहेगा. जीवन साथी के साथ संबंधों में खुशी मिलेगी और प्रेम संबंधों में सुधार होगा। संतान से जुड़े मामलों में अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। यात्रा सुखद और फलदायी होगी। सफेद रंग आज आपके लिए शुभ और अनुकूल है। प्रेम संबंधों के लिए आज का दिन शुभ है।

तुला- आज के दिन आपको अपनी ऊर्जा व्यर्थ की बातों में नहीं गंवानी चाहिए. अपने कार्यों पर ध्यान दें। सूर्य देव की कृपा से तुला राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और परिवार में ही खुशियां आएंगी।

वृश्चिक- कार्यक्षेत्र में परेशानी बढ़ सकती है. कुछ महत्वपूर्ण व्यावसायिक कार्य अधूरे रह सकते हैं। अधिकारियों का सहयोग नहीं मिलेगा। अगर आपके साथ कोई कानूनी मामला चल रहा है तो बेहतर होगा कि कोई भी बड़ा कदम उठाने से पहले सोच लें।

धनु- आज प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी. परिवार में सुख शांति बनी रहेगी। आप खुद को अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे। बड़ों का प्यार मिलेगा। किसी सामाजिक कार्य में शामिल होंगे। सांसारिक मामलों में प्रसन्नता रहेगी। महत्वपूर्ण कार्य समय पर पूरे होंगे।

मकर- आज आपको कोई पत्र, या कोई महत्वपूर्ण संदेश प्राप्त हो सकता है. खरीद-फरोख्त के लिए दिन अच्छा रहेगा। किसी योजना पर काम शुरू करने और यात्रा के लिए दिन शुभ है। आज आंखों और चेहरे की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दें। आज लजीज भोजन के भी योग हैं, लेकिन बेहतर यही होगा कि अधिक मात्रा में भोजन करने से बचें।

कुंभ- आज समाज में आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी. कठिन वित्त एक महत्वपूर्ण परियोजना को आगे बढ़ा सकता है। भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी और दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। आज आप परिवार के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फंसने से सावधान रहें।

मीन- निवेश करते समय सावधान रहें। धन हानि होने की संभावना है। मीन राशि के छात्रों को अधिक मेहनत करनी होगी। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। फालतू खर्च करने से बचें। लंबी बातें करने से बचें। आपको अतिरिक्त स्प्रिंट करना पड़ सकता है।

About rishi pandit

Check Also

इन राशि वालों को बुध ग्रह के मिथुन राशि में प्रवेश से मिलेगा लाभ

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर एक ग्रह की चाल का व्यक्ति के जीवन पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *