Tuesday , May 7 2024
Breaking News

Apple: Apple कंपनी ने 24 घंटे के लिए रेड किया Logo, जानेंगे तो आप भी इस बीमारी से रहेंगे अलर्ट

World AIDS Day: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ पूरी दुनिया में AIDS बीमारी के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए 1 दिसंबर 2021 को World AIDS Day मनाया जाता है। दिग्गज टेक कंपनी Apple ने AIDS दिवस को खास अंदाज में मनाने का फैसला किया है। एपल ने लोगों को एड्स के प्रति जागरूक करने के मकसद से अपने चुनिंदा स्टोर्स के Logo का रंग लाल कर दिया है। कंपनी के लोगो में बदलाव का असर चीन के शंघाई में एप्पल स्टोर के नानजिंग ईस्ट और टोक्यो में एप्पल जीना स्टोर में दिखाई देगा। इसके अलावा ऐपल के अन्य स्टोर्स में भी लोगो के रंग में बदलाव देखा जा सकता है।

6 दिसंबर से एपल का नया कैंपेन
Macrumors की रिपोर्ट के मुताबिक Apple द्वारा यह घोषणा की गई है कि 6 दिसंबर से एक नया कैंपेन शुरू किया जाएगा, जिसमें Apple Pay या Apple.com से किए गए सभी भुगतानों से 1 डॉलर (लगभग 75 रुपए) दान में दिया जाएगा। यह नियम एप्पल स्टोर ऐप और यूएस एप्पल स्टोर पर लागू होगा। कंपनी ने जानकारी दी है कि दान की गई यह राशि कोविड-19 और एड्स के खिलाफ लड़ाई में दी जाएगी। एपल का लक्ष्य इस कैंपेन से करीब 1 मिलियन डॉलर जुटाने का है।
गौरतलब है कि एपल कंपनी के द्वारा iPhone, Apple Watch Bands जैसे कई उत्पाद बेचे जाते हैं। कंपनी ने कहा कि एचआईवी एड्स, कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी के लिए कंपनी की ओर से 27 करोड़ डॉलर का फंड जुटाया गया है, जो इन खतरनाक बीमारियों के खिलाफ लड़ने में काफी मदद करेगा।
apple company reded logo for 24 hours if you know you will also be alert from this disease

About rishi pandit

Check Also

इंटरनेशनल वुमन डे पर महिलाओं को बनाकर खिलाएं टेस्टी पैनकेक

नई दिल्ली सुबह उठते ही लोग घर की महिलाओं से पूछते हैं कि आखिर आज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *