Thursday , May 9 2024
Breaking News

Mobile Will Be Expensive:बढ़ गए एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के टैरिफ प्लान, मोबाइल सर्विस 25 फीसदी महंगी

Talking on mobile will be expensive: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल के बाद अब वोडाफोन आइडिया ने भी अपने टैरिफ प्लान बढ़ाने का ऐलान किया है। वोडाफोन आइडिया के नए टैरिफ प्लान  लागू हो गए हैं। टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने भी अपने प्रीपेड टैरिफ को 26 नवंबर, 2021 यानि आज से ही बदलाव करने का फैसला किया है। एयरटेल ने प्रीपेड प्लान्स पर टैरिफ दरों में 25 फीसदी की बढ़ोतरी की है। एयरटेल द्वारा घोषित नई टैरिफ दरें 26 नवंबर से लागू हो है। Bharti Airtel ने हमेशा यह सुनिश्चित किया है कि प्रति उपयोगकर्ता औसत मोबाइल राजस्व (एआरपीयू) 200 रुपए होना चाहिए। अब यह पूंजी पर उचित रिटर्न प्रदान करने के लिए 300 पर होना चाहिए जो आर्थिक रूप से मजबूत व्यापार मॉडल की अनुमति देता है। यही कारण है कि कंपनी ने अपने मोबाइल टैरिफ को बढ़ाने का ऐलान किया है।

गौरतलब है कि औसत मोबाइल राजस्व (ARPU) का यह स्तर नेटवर्क और स्पेक्ट्रम में आवश्यक पर्याप्त निवेश को सक्षम करेगा। यह एयरटेल को भारत में 5G को रोल आउट करने में मदद करेगा। इसलिए पहले कदम के रूप में हम नवंबर के महीने के दौरान अपने टैरिफ का पुनर्संतुलन कर रहे हैं। नीचे सूचीबद्ध हमारे नए टैरिफ 26 नवंबर, 2021 से प्रभावी होंगे।

ये प्लान हैं महंगे

वॉयस प्लान के लिए एंट्री-लेवल टैरिफ में लगभग 25 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है, जबकि अनलिमिटेड वॉयस बंडल के लिए ज्यादातर मामलों में बढ़ोतरी लगभग 20 फीसदी है। सभी प्रीपेड पैक के नए टैरिफ 26 नवंबर, 2021 से www.airtel.in पर उपलब्ध होंगे।

भारती एयरटेल ने प्रीपेड प्लान्स पर टैरिफ दरों में बदलाव की घोषणा की है। इसके साथ, 75 रुपये के मौजूदा टैरिफ को 28 दिनों की वैधता अवधि के साथ बढ़ाकर 99 रुपए कर दिया जाएगा, जबकि 149 रुपए के मौजूदा टैरिफ को 28 दिनों की वैधता अवधि के साथ बढ़ाकर 179 रुपए कर दिया जाएगा। अन्य प्लान जो बढ़ाए गए हैं उनमें 28 दिनों की वैलिडिटी वाला 219 रुपए का मौजूदा टैरिफ प्लान शामिल है, जिसे बढ़ाकर 265 रुपए कर दिया गया है। वहीं, 249 रुपए वाले प्लान को 28 की वैलिडिटी के साथ 299 रुपए कर दिया गया है।

298 रुपये के मौजूदा टैरिफ को 28 दिनों की वैधता के साथ बढ़ाकर 359 रुपए कर दिया गया था। वहीं 2498 रुपए के मौजूदा टैरिफ प्लान को 365 दिनों की वैधता अवधि के साथ बढ़ाकर 2,999 रुपए कर दिया गया।

 

About rishi pandit

Check Also

आसुस ज़ेनबुक डुओ OLED: क्या यह आपके लिए सही लैपटॉप है?

 क्या आपने कभी ऐसा लैपटॉप देखा है, जिसमें दो-दो स्क्रीन हो? स्क्रीन भी OLED… जी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *