Saturday , May 18 2024
Breaking News

Skoda Slavia: इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट के तहत स्कोडा ने पेश किया दूसरा मॉडल, मिड साइज सेडान लॉन्च, भारतीय बाजार में नए युग का प्रतीक

Second new model skoda slavia for indian market which is a mid size sedan: digi desk/BHN/मुंबई/नई दिल्ली/  स्लाविया के बाजार में आगमन के साथ ही इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट के तहत स्कोडा ऑटो के अगले चरण की शुरुआत हो गई है। मध्यम आकार के SUV कुशक को सफलतापूर्वक लॉन्च करने के बाद, यह नई सेडान, चेक कार निर्माता द्वारा भारत के लिए विशेष रूप से तैयार किया गया दूसरा मॉडल है। स्लाविया का 95% तक निर्माण-कार्य स्थानीय स्तर पर पूरा किया गया है। यह सेडान MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म (स्कोडा ऑटो द्वारा भारत के लिए विशेष रूप से विकसित किया गया MQB वेरिएंट) पर आधारित है, जिसमें सुरक्षा के लिए बेमिसाल फीचर्स के साथ-साथ अत्याधुनिक इन्फोटेनमेंट सिस्टम मौजूद है। स्लाविया में लगाए गए TSI इंजनों का पावर आउटपुट क्रमशः 85 kW (115 PS) और 110 kW (150 PS) है, साथ ही स्कोडा के दूसरे मॉडल की तरह इसका डिज़ाइन भी दिल को छू लेने वाला है। इस मॉडल का नाम, कार निर्माता कंपनी की शुरुआत के प्रति सम्मान प्रकट करता है और यह भारतीय बाजार में एक नए युग का प्रतीक है।

इस मौके पर स्कोडा ऑटो के सीईओ,  थॉमस शेफेर ने कहा “नई स्लाविया के साथ, हम अपने इंडिया 2.0 प्रोडक्ट कैंपेन के अगले चरण की शुरुआत कर रहे हैं। कुशक को सफलतापूर्वक बाजार में उतारने के बाद, अब हम अपनी बिल्कुल नई प्रीमियम मिड-साइज़ सेडान के साथ एक और लोकप्रिय सेगमेंट में कदम बढ़ा रहे हैं। स्लाविया पूरी तरह से भारत में हमारे ग्राहकों की जरूरतों के अनुरूप है और इसका 95% तक निर्माण स्थानीय स्तर पर किया गया है। हमें यकीन है कि कुशक और स्लाविया, दोनों हमें असीम संभावनाओं वाले और निरंतर विकसित हो रहे इस बाजार का भरपूर लाभ उठाने में सक्षम बनाएंगे।”

गुरप्रताप बोपाराय, मैनेजिंग डायरेक्टर, स्कोडा ऑटो फोक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, ने कहा: “कुशक के साथ इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट की सफल शुरुआत हुई है, जिससे यह बात उजागर होती है कि वैश्विक सहयोग से भारत में हर लक्ष्य को हासिल करना संभव है। ग्राहकों के बीच बेहद लोकप्रिय SUVs के अलावा, प्रीमियम सेडान सेगमेंट में भी जबरदस्त संभावनाएं हैं, और इस क्षेत्र में हमने अपनी खास पहचान बनाई है। अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित स्लाविया आपकी शान और स्टाइल का प्रतीक है। यह स्कोडा ऑटो के लिए विकास के एक नए क्षेत्र का भी प्रतिनिधित्व करता है। अपनी उन्नत शैली, दमदार इंजन और कई ‘सिम्पली क्लैवर’ फीचर्स के साथ, स्लाविया भारत में समझदार ग्राहकों को बेहद पसंद आएगी, साथ ही दुनिया भर के बाजारों में भी लोग इसे काफी पसंद करेंगे। हमें पूरा यकीन है कि, ऑक्टेविया और सुपर्ब की तरह स्कोडा स्लाविया भी हर कसौटी पर खरा उतरेगा और इस सेगमेंट में हमारे वर्चस्व को और मजबूत बनाने में हमारी मदद करेगा।”

ज़ैक हॉलिस, ब्रांड डायरेक्टर- स्कोडा ऑटो इंडिया, ने कहा: “कुशक के लॉन्च के साथ, हमने स्कोडा ऑटो इंडिया के कारोबार में जबरदस्त वृद्धि देखी है। कुशक के जरिए हमने आधुनिक भारत की उम्मीदों का प्रतीक समझे जाने वाले मिड-साइज़ SUV के क्षेत्र में कामयाबी हासिल की है, और दूसरी ओर स्लाविया हमें अपनी जड़ों की ओर वापस ले जाती है, क्योंकि हम ऑरिजिनल प्रीमियम सेडान को भारत लाने वाले ब्रांड रहे हैं।

स्कोडा स्लाविया: क्या है खास

बेहद मनभावन लाइन्स और स्कोडा की अव्वल दर्जे की डिजाइन लैंग्वेज के प्रदर्शन के साथ, स्लाविया सेडान वाहनों के बीच आकर्षण का केंद्र बन गया है। 1,752 मिमी की चौड़ाई की वजह से स्लाविया इस सेगमेंट में सबसे चौड़ा वाहन बन गया है, जिसमें पांच लोगों के बड़े आराम से बैठने के लिए पर्याप्त जगह मौजूद है। 521 लीटर की बूट कैपेसिटी इसे और आरामदेह बना देती है। इसके फ्रंट हेडलाइट्स और टेललाइट्स स्कोडा के खास क्रिस्टलाइन एलिमेंट्स के साथ-साथ अत्याधुनिक LED तकनीक से सुसज्जित हैं। क्रोम प्लेटेड डिज़ाइन फीचर्स, दोहरी रंगत वाले अलॉय व्हील और एक विशेष स्कोडा बैज साथ मिलकर स्लाविया के उच्च-गुणवत्ता वाले अनुभव को और बढ़ा देते हैं। नए मैटेलिक क्रिस्टल ब्लू और टॉरनेडो रेड पेंटवर्क, दोनों को स्कोडा द्वारा खासतौर पर भारतीय बाजार के लिए तैयार किया गया है।

About rishi pandit

Check Also

पैटर्न लॉक भूलने पर इन आसान तरीको से अनलॉक करें फोन

  स्मार्टफोन में सुरक्षा के लिहाज से पैटर्न लॉक और पासवर्ड की सुविधा दी गई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *