Saturday , May 4 2024
Breaking News

Fashion-Beauty Tips: ब्लो ड्राइ करते वक्त न करें ऐसी गलतियां, वर्ना बालों को होगा बहुत नुकसान

Do not make such mistakes while blow drying your hair: digi desk/BHN/ बालों की स्टाइलिंग के लिए ब्लो ड्राइ करना सबसे बेस्ट तरीका है क्योंकि इससे बाल दिनभर के लिए सेट हो जाते हैं बार-बार टचअप की भी जरूरत नहीं होती। लेकिन जल्दबाजी और जानकारी के अभाव में ब्लो ड्राइ करते वक्त कुछ ऐसी गलतियां भी करते हैं जो बालों के लिए बहुत ही नुकसानदायक होता है। तो अगर आप भी करती हैं ये गलतियां, तो आज से ही बदल लें अपनी ये आदतें।

गीले बालों में ब्लो ड्राइ करना

ड्रायर का काम ही है गीले बालों को सुखाने वाला लेकिन सिर धोने के तुरंत बाद ड्रायर के इस्तेमाल से बाल डैमेज होने की पूरी-पूरी संभावना होती है। वैसे तो गीले बालों को खुद से सूखने देना ही बेहतर होता है लेकिन कहीं जाना है और तुरंत बाल सुखाना है तब भी थोड़ा इंतजार कर लें जिससे बालों से 30-40% नमी जाए।

बालों के हिस्से न करना

बालों को उलझने से बचाना चाहती हैं तो बालों को थोड़े-थोड़े हिस्से अलग कर लें इससे ब्लो ड्राइ करना भी आसान हो जाता है और बाल भी नहीं उलझते।

ग़लत हेयर ब्रश का इस्तेमाल

ब्लो ड्राइ के लिए सरैमिक राउन्ड ब्रश एकदम बेस्ट होते हैं। ड्रायर की गर्मी से इन ब्रशेस का बैरेल गरम हो जाता है और फिर यह कर्लिंग आइरन या फ़्लैट आइरन की तरह काम करता है। जिससे मनचाहा लुक पाया जा सकता है। वैसे सरैमिक ब्रश हर तरह के बाल फिर चाहे वो शॉर्ट हो या लॉन्ग, स्ट्रेट हो या वेवी हर तरह के लिए इस्तेमाल किए जा सकते हैं।

ड्रायर को सही तरीके से न पकड़ना 

इस पर भी ज्यादातर लोग ध्यान नहीं देते। बालों को जल्द सुखाने और स्टाइलिंग का प्रभाव लंबे समय तक बनाए रखने के लिए कभी भी ड्रायर एकदम बालों के पास लाकर इस्तेमाल न करें। इससे ड्रायनेस की समस्या बढ़ सकती हैं जिससे बालों के झड़ने की समस्या शुरू हो जाती है।

 

About rishi pandit

Check Also

इंटरनेशनल वुमन डे पर महिलाओं को बनाकर खिलाएं टेस्टी पैनकेक

नई दिल्ली सुबह उठते ही लोग घर की महिलाओं से पूछते हैं कि आखिर आज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *