Friday , May 24 2024
Breaking News
(170131) -- LAHORE, Jan. 31, 2017 (Xinhua) -- Chief of Pakistan's Jamaat-ud-Dawa (JuD) Hafiz Saeed (C) leaves after being detained by police in eastern Pakistan's Lahore on early Jan. 31, 2017. Authorities in Pakistan have detained Hafiz Saeed, chief of Jamaat-ud-Dawa (JuD), the group accused of planning the 2008 attacks in the Indian commercial center of Mumbai that had killed 166 people, the group's spokesman said Tuesday. (Xinhua/Sajjad) (lrz)

Pakistan: हाफिज सईद के 6 आतंकी कोर्ट से बरी, IMRAN ने भी कट्टरपंथियों के आगे घुटने टेके 

Pakistan, imran khan hafiz saeed: digi desk/BHN/लाहौर/ आतंकवाद और कट्टरपंथ के खिलाफ सख्ती की पाकिस्तान की खोखली कार्रवाई एक बार फिर दुनिया के सामने उजागर हुई है। पड़ोसी मुल्क से आई दो खबरें दोगला चेहरा बयां कर रही हैं। लाहौर हाई कोर्ट ने टेटर फंडिंग केस में आतंकियों के आका हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा के 6 सदस्यों को बरी कर दिया है। वहीं कट्टरपंथियों पर शिकंजा कसने का इमरान खान का नाटक भी सामने है। इमरान खान ने तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) को कट्टरपंथी संगठनों की लिस्ट से बाहर कर लिया है। तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) ने पाबंदी के खिलाफ प्रदर्शन किया था और अब इमरान खान को झुकना पड़ा।

बता दें, टीएलपी की स्थापना 2015 में की गई थी। इस संगठन को इस साल अप्रैल में प्रतिबंधित कर दिया गया था, क्योंकि इसने फ्रांस में प्रकाशित ‘ईशनिंदा’ कार्टून पर फ्रांसीसी राजदूत के निष्कासन की मांग को लेकर हिंसक विरोध प्रदर्शन किया था। बहरहाल, अब इमरान खान ने आंतरिक मंत्रालय के माध्यम से प्रांतीय पंजाब सरकार की सिफारिश के बाद प्रतिबंध हटाने के लिए अपनी सहमति दे दी।

लाहौर हाई कोर्ट का फैसला
लाहौर उच्च न्यायालय ने शनिवार को एक निचली अदालत के उस फैसले को रद्द कर दिया, जिसमें मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के प्रतिबंधित संगठन जमात-उद-दावा (JuD) के छह वरिष्ठ नेताओं को एक आतंकी वित्तपोषण मामले में दोषी करार दिया था। लाहौर हाई कोर्ट ने सभी को बरी कर दिया। हासिज सईद के नेतृत्व में जमात-उद-दावा ने लश्कर-ए-तैयबा के साथ मिलकर 2008 के मुंबई हमले को अंजाम दिया था, जिसमें छह अमेरिकियों सहित 166 लोग मारे गए थे।

About rishi pandit

Check Also

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध खतरनाक मोड ले चुका- यूक्रेन ने रूसी सेना को रोकने के लिए बनाई नई रणनीति

कीव रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध खतरनाक मोड ले चुका है। एक तरफ रूसी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *