Sunday , May 5 2024
Breaking News

Naxali Encouter: मुठभेड़ में 5-5 लाख की इनामी तीन महिला नक्सली ढेर, बंदूकें बरामद 

Naxali Encouter: digi desk/BHN/ दंतेवाड़ा/ दंतेवाड़ा जिले के कटेकल्याण थाना क्षेत्र के अरवाल और कुंजेरास के जंगलों में रविवार देर शाम पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में पांच-पांच लाख की इनामी तीन महिला नक्सली मार गिराई गईं। मौके से तीनों शव बरामद कर लिए गए हैं।

दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि मारी गई तीनों की पहचान कटेकल्याण मिलिट्री इंटेलिजेंस की चीफ और पांच लाख की इनामी राजे मुचाकी, पांच लाख की इनामी कटेकल्याण क्षेत्र समिति सदस्य एवं केएएमएस प्रमुख चीफ गीता मरकाम और पांच लाख की इनामी कटेकल्याण एरिया सीएनएम प्रमुख ज्योति नुप्पो के रूप में की गई। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से एक 12 बोर बंदूक, दो देशी कट्टा, एक भरमार बंदूक, दो आइईडी बरामद किए गए हैं। तीनों शवों को जिला मुख्यालय लाया जा रहा है ।

सर्चिंंग में निकली टीम को मिली सफलता

तेवाड़ा से सीआरपीएफ, डीआरजी व जिला बल की टीम सर्चिंग में निकली थी। अरवाल व कुंजेरास के जंगल में सर्चिंग के दौरान जवानों को देखते ही नक्सलियों ने फायरि्ग शुरू कर दी। जवानों की जवाबी फायरिंग में नक्सली जंगल में भाग गए। फायरिंग रुकने के बाद जवानों ने जंगल से तीन महिला नक्सलियों का शव बरामद किया। दंतेवाड़ा जिले के कटेकल्याण इलाके में नक्सलियों का प्रभाव है । कई बार मुठभेड़ में जवानों को भी नुकसान हुआ है।

About rishi pandit

Check Also

पारधी चोर गैंग का दुर्ग पुलिस ने किया खुलासा, रेकी कर चुराई गई 3 लाख से ज्यादा की ज्वैलरी बरामद

दुर्ग. दुर्ग के धमधा थाना क्षेत्र के गांवों में सूने मकानों में चोरी करने वाले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *