Sunday , May 12 2024
Breaking News

T20WC21, SCO vs NAM: नामीबिया ने स्कॉटलैंड को 4 विकेट से हराया, ट्रंपलमन की धमाकेदार गेंदबाजी

T20 World Cup, Scotland vs Namibia: digi desk/BHN/ नई दिल्ली/  टी-20 वर्ल्ड कप के 21वें मैच में नामीबिया ने स्कॉटलैंड को 4 विकेट से हरा दिया। जीत के लिए 110 रनों के पीछा करने उतरी नामीबियाई टीम ने 19.1 ओवर में 6 विकेटों के नुकसान पर ये लक्ष्य हासिल कर लिया। नामीबिया के सलामी बल्लेबाजों ने संभलकर पारी की शुरुआत की और 2 विकेट के नुकसान पर टीम का स्कोर 50 रनों तक पहुंचाया। क्रेग विलियम्स ने 23 और माइकल वान ने 18 रन बनाये। इनके बाद जेन ग्रीन और इरास्मस जल्दी-जल्दी आउट हो गये, लेकिन जेजे स्मिट ने दूसरा छोर संभाले रखा और 23 गेंदों में नाबाद 32 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। स्कॉटलैंड की ओर से माइकल लिस्क को 2 विकेट मिले।

इससे पहले नामीबिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। बल्लेबाजी करने उतरी स्कॉटलैंड की टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 109 रन बनाये। स्कॉटिश टीम शुरुआत में ही लड़खड़ाती दिखी। ट्रंपलमन ने पहले ही ओर में 3 विकेट लेकर उनके बैटिंग की हवा निकाल दी। 10 ओवरों में टीम 50 रन भी नहीं बना पाई थी, और उसके 4 विकेट गिर चुके थे। टीम के टॉप ऑर्डर के 4 बल्लेबाजों में से 3 शून्य पर पैवेलियन लौट गये। स्कॉटलैंड की ओर से सिर्फ माइकल लीस्क ने थोड़ी क्षमता दिखाई और 27 गेंदों में 44 रन बनाये। क्रिस ग्रीव्स ने भी 25 रनों का योगदान दिया। नामीबिया की ओर से रुबेन ट्रंपलमन ने 4 ओवरों में सिर्फ 17 रन देकर 3 विकेट झटके। यान फ्रीलिंक ने भी 2 विकेट झटके।

स्कॉटलैंड: प्लेइंग XI

1. रिची बेरिंगटन (कप्तान) 2. जॉर्ज मुनसे 3. मैथ्यू क्रॉस (विकेटकीपर) 4. कैलम मैक्लॉड 5. क्रेग वॉलेस 6. मिशेल लेस्क 7. क्रिस ग्रेवेस 8. मार्क वैट 9. जोश डावे 10. साफियां शरीफ 11. ब्रैड व्हेल

नामीबिया: प्लेइंग XI

About rishi pandit

Check Also

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव को लेकर जो बाइडेन और डोनाल्ड ट्रंप के बीच तीखे हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे

वाशिंगटन अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव को लेकर जो बाइडेन और डोनाल्ड ट्रंप के बीच तीखे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *