Sunday , September 29 2024
Breaking News

Anti Corruption Bureau: रिश्‍वत लेते चार अधिकारी गिरफ्तार, एसीबी इओडब्‍ल्‍यू की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा

Anti Corruption Bureau: digi desk/BHN/रायपुर/ छत्‍तीसगढ़ में रिश्‍वत लेते चार कर्मचारियों को इओडब्‍ल्‍यू/एसीबी की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा है। इन चार कर्मचारियों में किसी ने सड़क निर्माण कार्य का बिल भुगतान करने के बदले दो लाख मांगे थे तो किसी ने जमीन का प्रमाणीकरण व ऋण पुस्तिका बनाने के एवज में छह हजार की मांग की थी।

जानकारी के मुताबिक मुख्‍यमंत्री ग्राम सड़क योजना के कार्यपालन अभियंता बेमेतरा द्वारा पहुंचमार्ग के आंशिक पूर्ण कार्य की रनिंग बिल निकालने के लिए दो लाख रुपये रिश्‍वत मांगे थे। प्रार्थी की शिकायत की पुष्टि कर एसीबीएसीबी रायपुर की टीम ने सोमवार को कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान आरोपिता दीनदयाल जायसवाल (60) निवासी न्‍यू शांति नगर रायपुर को 20 हजार रुपये रिश्वत लेते पचपेड़ी नाका स्थित हनुमान मंदिर के पास पकड़ा।

इसी तरह एक अन्‍य मामले में सूरजपुर जिले के धरमपुर में स्थित शासकीय उच्‍चतर माध्‍यमिक स्‍कूल के प्राचार्य द्वारा प्रार्थी से सातवें वेतनमान और समयमान की एयरिर्स राशि के साथ ही एक माह के वेतन का भुगतान करने के बदले 8,000 रुपये रिश्‍वत मांगे थे। प्रार्थी ने साढ़े 5,000 रुपये पहले ही दे दिए थे। इसके बाद शिकायत की पुष्टि कर एसीबीएसीबी अंबिकापुर की टीम ने सोमवार को कार्रवाई कर आरोपित शीवधर ओझा (57) निवासी प्रतापपुर कमदपारा को 2,500 रुपये रिश्‍वत लेते रंगे हाथ पकड़ा।

 

About rishi pandit

Check Also

पाईप बम व भरमार बंदूक के साथ 2 नक्सली गिरफ्तार

सुकमा जिले के एसपी किरण चव्हाण एवं वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में चलाये जा रहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *