Saturday , May 18 2024
Breaking News

Satna: सीएम फिर पहुंचे रैगांव, महतैन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा- प्रदेश की बहनें बनाएंगी 800 करोड़ का पोषण आहार

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ सतना के रैगांव विधानसभा क्षेत्र के महतैन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि तत्‍कालीन कांग्रेस सरकार ने भाजपा की अनेक योजनाएं बंद कर दी थीं। उन्‍होंने कहा कि कमल नाथ तुमने तो मेरी बहनों के लड्डू तक छीन लिए। बहनों की डिलीवरी होने के बाद उन्‍हें 16 हजार रुपये मिलते थे जो कमल नाथ ने बंद कर दिए थे। मृत्‍यु होने के बाद कफन के पैसे तक छीन लिए। एक्‍सीडेंट होने पर परिवार को मिलने वाली मदद भी छीन ली थी। इसके लिए भाजपा सरकार 4 लाख रुपये देती है।

उन्‍होंने कहा कि जिनके पास रहने के लिए जमीन नहीं है उन्‍हें योजना के माध्‍यम से रहने के लिए जमीन दी जाएगी। उन्‍होंने कहा कि जिस गरीब के पास पट्टा नहीं है और थोड़ी सी जमीन में रह रहा है या खेती कर रहा है उसे उसी जमीन का पट्टा दिया जाएगा। जिनका कच्‍चा मकान है उन्‍हें पक्‍का मकान बनाने के लिए भाजपा सरकार पैसे देगी। सामान्‍य वर्ग, पिछड़ा वर्ग हो या आदिवासी बच्‍चे पढ़ेंगे और फीस सरकार जमा करेगी।

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि गांव-गांव में सभी के आयुष्‍मान कार्ड बनेंगे। यदि कोई बीमार हुआ तो पांच लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त में होगा। उन्‍होंने कहा कि कमल नाथ ने पोषण बनाने का कार्य ठेकेदारों को सौंप दिया था अब हमारी सरकार ठेकेदारों से वह काम छीनकर बहनों के हाथ में सौंपेगी। प्रदेश में 800 करोड़ का पोषण आहार बनता है। इसे बनाने में 100 करोड़ तो बचेंगे जो हमारी बहनों के खाते में जाएंगे।

 

About rishi pandit

Check Also

Satna: गेंहू उपार्जन के लिये किसान बुक कर सकते हैं अपने स्लॉट

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ किसानों को उनकी उपज का अधिकतम दाम देने के लिए शासन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *