Sunday , May 5 2024
Breaking News

Royal Enfield: साउथ पोल का पहला मोटरसाइकिलिंग एक्सपेडिशन, रॉयल एनफील्ड की बाइक्स पर जाएंगे राइडर्स

South Pole Expedition: digi desk/BHN/ प्योर मोटरसाइकिलिंग के 120 साल पूरे होने के मौके पर रॉयल एनफील्ड साउथ पोल पर पहले मोटरसाइकिलिंग एक्सपेडिशन को लीड करेगा। 90 डिग्री साउथ का पहला मोटरसाइकिलिंग एक्सपेडिशन, साउथ पोल तक पहुंचने का प्रयास करेगा। यह रॉयल एनफील्ड की 120 साल की यात्रा के प्रति निष्ठाभाव प्रस्तुत करने हेतु आयोजित किया जाने वाला एक्सपेडिशन है। दो रॉयल एनफील्ड राइडर्स, एक्सपेडिशन-रेडी रॉयल एनफील्ड हिमालयन पर रॉस आइस शेल्फ से साउथ पोल तक 770 किमी की राइड पर अंटार्कटिका की यात्रा करते हुए 39 दिवसीय एक्सपेडिशन को पूरा करेंगे। ये एक्सपेडिशन 26 नवंबर, 2021 को शुरू होगा।

रॉयल एनफील्ड 1901 से लेकर अब तक लगातार उत्पादन में दुनिया का सबसे पुराना मोटरसाइकिल ब्रांड रहा है। 120 साल में रॉयल एनफील्ड सवारी करने के लिए आकर्षक और सादे, पेयर्ड डाउन, ऑथेंटिक क्लासिक मोटरसाइकिलों के निर्माण की विरासत का संरक्षक बना हुआ है। समय के दौरान और कठिन इलाकों में सवारी करते हुए रॉयल एनफील्ड युगों से विशेष और आकर्षक रहने वाली और इन्सान और मशीन के धीरज का परीक्षण लेने वाली राइड्स में विजयी रहा है।

रेड्डिच फैक्ट्री में अपनी छोटी शुरुआत से रॉयल एनफील्ड ने यादगार अनुभव और मोटरसाइकलिंग की लेजेंडरी कहानियों के निर्माण में एक सदी से अधिक समय बिताया है। एक्सप्लोरेशन की लाइफलॉग खोज को प्रोत्साहित करने और किकस्टार्ट करने की अपनी यात्रा में रॉयल एनफील्ड ने दुनिया के सबसे ऊंचे मोटरेबल पास पर सवारी करने से लेकर तिब्बत में माउंट एवरेस्ट के बेस कैंप तक पहुंचने तक… दौलत बेग ओल्डी, काराकोरम में सबसे मुश्किल माउन्टेन पास पर सवारी करने से लेकर बेमिसाल कच्छ के रेगिस्तान में सवारी करने तक दुनिया भर में राइड्स को आयोजित किया है।

इस यात्रा को जारी रखते हुए और प्योर मोटरसाइकलिंग कल्चर के निर्माण के 120 साल पूरे होने के समय को यादगार बनाने के लिए रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकलिंग संभावनाओं की सीमाओं को आगे बढ़ाने की महत्वाकांक्षी कोशिश के साथ साल 2021 को याद करेगा। कंपनी रॉस आइस शेल्फ से सेवेरेट ग्लेशियर से होते हुए ज्योग्राफिक साउथ पोल तक पहुंचने का प्रयास करने के लिए रॉयल एनफील्ड हिमालयन पर एक मोटरसाइकिलिंग एक्सपेडिशन शुरू करेगी। 90 डिग्री साउथ क्वेस्ट फॉर साउथ- पोल की संकल्पना प्योर मोटरसाइकलिंग के प्रति ब्रांड की प्रतिबद्धता और अपनी मोटरसाइकलिंग यात्रा के साथ इतिहास रचने वाले बहुत से राइडर्स और खोजकर्ताओं के साहस और लचीलेपन को एक सम्मान देने के लिए की गई है।

रॉयल एनफील्ड के लिए इस माइलस्टोन साल और एक्सपेडिशन की कोशिश के बारे में बात करते हुए आयशर मोटर्स लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर सिद्धार्थ लाल ने कहा “120 साल ब्रांड के लिए एक लंबी विरासत है और हम हमें ख़ुशी है कि हमने यह साल इतने योग्य बनाये हैं। इन सालों के दौरान हमने दुनिया भर में राइडिंग और एक्सप्लोरेशन के एक शानदार कल्चर का निर्माण और इसका पोषण किया है। एक्सप्लोरेशन की यह खोज हमारे डी.एन.ए का एक जरुरी हिस्सा रही है और 90 डिग्री साउथ कवेस्ट फॉर साउब- पोल असाधारण, एपिक मोटरसाइकलिंग राइड्स की हमारी सिरीज का एक और चैप्टर है। पिछले समय में हिमालयन ओडिसी जैसी राइड्स ने हिमालय में मोटरसाइकिलिंग के रोमांच को बढ़ावा दिया है और साउथ पोल पर इस तरह का एक एपिक एक्सपेडिशन लोगों को फिर से साहसी बनने के लिए प्रेरित करेगा। इन्सान और मशीन के धीरज और दृढ़ता की परीक्षा लेने वाला यह एक्सपेडिशन मोटरसाइकिल पर साउथ पोल के लिए 770 किमी लंबे रस्ते को पार करने की अपनी तरह की पहली कोशिश है।”

120 साल की प्योर मोटरसाइकिलिंग के लिए, और सामान्य से परे तलाश करने का साहस करने वाले सभी एनफील्डर्स के लिए एक सम्मान के रूप में संकल्पित 90 डिग्री साउथ ऐसी जगह जाने की एक विशेष कोशिश होगी जहाँ पहले कोई मोटरसाइकिल नहीं गई है। 26 नवंबर 2021 को केप टाउन, साउथ अफ्रीका से शुरू होने वाले इस एक्सपेडिशन में रॉयल एनफील्ड के दो राइडर्स संतोष विजय कुमार, लीड राइड्स एंड कम्युनिटी, रॉयल एनफील्ड, और डीन कॉक्सन, सीनियर इंजीनियर प्रोडक्ट डेवलपमेंट, रॉयल एनफील्ड- लेवेरेट ग्लेशियर से होते हुए रॉस आइस शेल्फ से अमुंडसेन-स्कॉट पोल स्टेशन तक ज्योग्राफिक साउथ पोल तक की कोशिश करेंगे।

About rishi pandit

Check Also

सेबी ने अडानी ग्रुप की छह कंपनियों को भेजा कारण बताओ नोटिस, जानिए क्या हैं आरोप

नई दिल्ली  अडानी ग्रुप (Adani Group) की छह कंपनियों को भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *