Sunday , May 12 2024
Breaking News

IPL 2021 Playoffs: आईपीएल प्लेऑफ की तस्वीर साफ, जानिए, कब और किसके बीच होगी भिड़ंत

IPL 2021 Playoffs Line-up: digi desk/BHN/ आईपीएल 2021 में प्लेऑफ की स्थिति स्पष्ट हो गई है। शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में जीत के बावजूद मुंबई इंडियंस बाहर हो गई। इसके साथ ही तय हो गया कि 10 अक्टूबर को दुबई में होने वाले पहले क्वालिफायर में दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स (DC Vs CSK) का मुकाबला होगा। वहीं एलिमिनेटर मुकाबले में 11 अक्टूबर को शाहजाह में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स (RCB vs KKR) से होगा। इसके बाद 13 अक्टूबर को शारजाह में ही एलिमिनेटर की विजेता और पहले क्वॉलिफायर में हारी टीम के बीच मुकाबला होगा। इसके बाद 15 अक्टूबर को दुबई में पहले क्वॉलिफायर की विजेता और दूसरे क्वॉलिफायर की विजेता टीमों के बीच फाइनल होगा।

ताजा स्थिति के अनुसार, IPL 2021 पाइंट टेबल में दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स ने क्रमशः पहले और दूसरे स्थान पर कब्जा किया है। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर तीसरे स्थान पर रही। केकेआर ने बेहतर नेट रन रेट के साथ मुंबई इंडियंस को पछाड़कर प्ले-ऑफ में जगह बनाई है।

मुंबई इंडियंस का ऐसे टूटा सपना
आईपीएल 2021 के लिए शुक्रवार को मुंबई इंडियंस का सफर समाप्त हो गया। मुंबई इंडियंस (एमआई) ने शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को 42 रनों से हराया। इसके बावजूद टीम का इस सीजन में सफर नाटकीय रूप से समाप्त हो गया। MI ने अपना अब तक का सर्वोच्च T20 स्कोर बनाया, उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से आगे निकलने के लिए SRH को कम से कम 171 रनों से हराना था।

IPL 2021 Playoffs Line-up: कैसे होंगे प्लेऑफ के मुकाबले

  • पहला क्वॉलिफायर, 10 अक्टूबर (दुबई) – दिल्ली कैपिटल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स
  • एलिमिनेटर, 11 अक्टूबर (शारजाह)- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स
  • दूसरा क्वॉलिफायर, 13 अक्टूबर (शारजाह) – एलिमिनेटर की विजेता और पहले क्वॉलिफायर में हारी टीम के बीच
  • फाइनल, 15 अक्टूबर (दुबई)- पहले क्वॉलिफायर की विजेता और दूसरे क्वॉलिफायर की विजेता टीम के बीच

About rishi pandit

Check Also

दिल्ली में पुलिस ने पश्चिम विहार इलाके में अमेरिकी नागरिकों से करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले फर्जी कॉल सेंटर का भंड़ाफोड़ किया

  नई दिल्ली दिल्ली में बाहरी जिला पुलिस ने पश्चिम विहार इलाके में अमेरिकी नागरिकों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *