Sunday , April 28 2024
Breaking News

IPL 2021, DC vs RCB : दिल्ली कैपिटल्स ने RCB को दिया 165 रनों का लक्ष्य, धवन-शॉ ने खेली शानदार पारी

IPL 2021, RCB vs DC : digi desk/BHN/ आईपीएल के इतिहास में आज पहली बार एक ही समय पर दो मैच खेल जा रहे हैं। दुबई में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) से हो रहा है। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाये। सलामी जोड़ी शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने दिल्ली की पारी की शानदार शुरुआत की और 10 ओवरों में बिना विकेट खोए 88 रन बनाये। इसी स्कोर पर शिखर धवन 43 रन बनाकर कैच आउट हो गये। इसके बाद रनों की गति धीमी पड़ गई। पृथ्वी शॉ भी 31 गेंदों में 48 रन बनाकर आउट हो गये। कप्तान ऋषभ पंत और श्रेयर अय्यर जम नहीं पाए, लेकिन हेटमायर ने 22 गेंदों में 29 रन बनाकर टीम की स्कोर 164 रन तक पहुंचाया।

दोनों टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं, इसलिए आज के मैच में हार या जीत से कुछ खास फर्क नहीं पड़ता। दिल्ली कैपिटल्स इस समय अंकतालिका में पहले स्थान पर है। इसने 13 मैचों में 10 में जीत हासिल की है और इसके 20 अंक हैं। वहीं RCB ने 13 मैचों में से 8 में जीत 5 में हार के साथ 16 अंक हासिल किये हैं। विराट कोहली ने एक बार फिर अपनी अंतिम-11 में कोई बदलाव नहीं किया है। ये वही टीम लेकर उतरे हैं जो पिछले मैच में खेली थी। वहीं दिल्ली के कप्तान पंत ने भी अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है।

दिल्ली कैपिटल्स: प्लेइंग XI

ऋषभ पंत (कप्तान-विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, शिमरॉन हेटमायर, रिपल पटेल, अक्षर पटेल, आर. अश्विन, कागिसो रबाडा, आवेश खान, एनरिक नॉर्खिया.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: प्लेइंग XI

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, एस. भरत (विकेटकीपर), डैनियल क्रिश्चियन, शाहबाज अहमद, जॉर्ज गार्टन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

About rishi pandit

Check Also

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष लवली थे भाजपा नेताओं के संपर्क में, इसीलिए नहीं सुन रहा था हाईकमान

नई दिल्ली. दिल्ली कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली क्या भाजपा नेताओं के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *