Saturday , May 11 2024
Breaking News

Big Problem: फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप का सर्वर दुनिया भर में डाउन, यूजर्स परेशान..!

facebook instagram whatsapp server down: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ सोशल मीडिया साइट्स फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप का सर्वर डाउन हो गया है। पूरी दुनिया में तीनों सोशल साइट्स डाउन हो गई हैं। यूजर्स को काफी परेशानी सामना करना पड़ रहा है। वॉट्सऐप पर यूजर्स करीब 20 मिनट तक नए मैसेज भेज और रिसीव नहीं कर पा रहे हैं।

ज्ञात हो कि सोशल साइट फेसबुक खोलने पर बफरिंग हो रही है, जबकि इंस्टाग्राम पर रीफ्रेश करने पर ‘कुड नॉट रीफ्रेश फीड’का मैसेज आ रहा है। इस कारण यूजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसको लेकर ट्विटर पर #instagramdown और #whatsappdown हैशटैग ट्रेंड कर रहा है। इस पर यूजर्स अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कई यूजर्स ट्विटर पर शिकायत कर रहे हैं कि वह अपने व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टा अकाउंट्स तक पहुंच नहीं बना पा रहे हैं। व्हाट्सएप यूजर्स टेक्स्ट मैसेज भेज या रिसीव नहीं कर पा रहे हैं। साथ ही, वायस और विडियो काल्स भी नहीं कर पा रहे हैं।

व्हाट्सएप ने बयान जारी कर कहा है कि हम जानते हैं कि कुछ लोग इस समय व्हाट्सएप के साथ समस्याओं का सामना कर रहे हैं। हम चीजों को वापस सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं और जल्द से जल्द यहां एक अपडेट भेजेंगे।

फेसबुक ने भी कहा है कि हम जानते हैं कि कुछ लोगों को हमारे ऐप्स और उत्पादों तक पहुंचने में समस्या हो रही है। हम चीजों को जल्द से जल्द सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं। किसी भी असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

भारत करेगा तीस्ता जल परियोजना में बांग्लादेश की मदद, पीएम हसीना के सामने विदेश सचिव क्वात्रा ने रखा प्रस्ताव

ढाका। भारत ने बांग्लादेश को इसकी महत्वाकांक्षी तीस्ता जल परियोजना में मदद का प्रस्ताव दिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *