Saturday , July 6 2024
Breaking News

शारदा मंदिर परिसर में सांप दिखने से हड़कंप, प्रतिमा विसर्जन स्थलों का अधिकारियों ने लिया जायजा

 

सतना/मैहर, भास्कर हिंदी न्यूज/ रविवार को दशहरे के अवसर पर रावण वध स्थल एवं दुर्गा प्रतिमाओं के लिए निर्धारित किये गये स्थानों का मैहर एसडीएम सुरेश अग्रवाल, एसडीओपी हिमाली सोनी, थाना प्रभारी देवेंद्र प्रताप सिंह, मैहर नगर पालिका सीएमओ दिनेश तिवारी और जनपद पंचायत के सीईओ व विद्युत विभाग के जेई एवं कर्मचारियों की संयुक्त टीम ने शनिवार को क्षेत्र के सभी विसर्जन स्थलों का निरीक्षण किया।

दशहरे के मौके पर होने वाले रावण वध के लिए निर्धारित स्थान स्टेडियम का भी टीम ने निरीक्षण किया। सभी व्यवस्थाओं को दुरूस्त रखने के लिए नायब तहसीलदार, आरआई व पटवारियों की तैनाती भी की गई है। चाक चौबंद व्यवस्था के लिए प्रशासन, पुलिस विभाग एवं विद्युत विभाग के अधिकारियों ने अधीनस्थ कर्मचारी-अधिकारियों को मेला स्थल व विसर्जन स्थल पर पैनी नजर रखने के निर्देश दिये हैं।
पुलिस बल इन स्थानों परअपनी निगरानी रखेगा। विद्युत विभाग द्वारा बिजली की व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित की जाएगी एवं नगरपालिका पेयजल एवं सफाई व्यवस्था पर अपनी पूरी भूमिका दिखाएगा। मैहर एसडीओपी हिमाली सोनी ने सभी पॉइंट ऊपर पुलिस की तैनाती के लिए थाना प्रभारी से चर्चा कर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिये हैं।

…और जब मंदिर परिसर में सांप दिखने से मचा हड़कंप

नवरात्रि में माता शारदा के दर्शनों के लिए प्रशासन द्वारा कोरोना के लिए जारी गाइडलाइन का श्रद्धालुओं द्वारा पालन कराना जहां बड़ी चुनौती है वहीं मंदिर परिसर में अनचाहे मेहमान भी यदा-कदा समस्या खड़ी कर देते हैं। ऐसा ही कुछ शनिवार को हुआ। श्रद्धालुओं की भीड़ के बीच अचानक एक सांप दिखने के बाद लोगों में हड़कंप मच गया।
श्रद्धालु घबरा कर इधर-उधर भागने लगे। इस बीच मौके पर तैनात निरीक्षक हरीश दुबे ने साहस दिखा कर सांप को पकड़ा और उसे जंगल की तरफ छोड़ दिया। इसके बाद श्रद्धालुओं ने राहत की सांस ली। बताया गया है कि अष्टमी के दिन मां के दरबार में तकरीबन 30 हजार लोगों ने मत्था टेका।

About rishi pandit

Check Also

Satna: जिले में अब तक 107.8 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले में इस वर्ष 1 जून से 4 जुलाई 2024 तक 107.8 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *