Sunday , May 19 2024
Breaking News

Weird Romour: फैली अजीबो-गरीब अफवाह, Parle-G नहीं खाया तो होगी अनहोनी, 5 रुपए का पैकेट 50 में बिका

Parle G Rumors: digi desk/BHN/ बिहार में एक अजीबोगरीब अफवाह जंगल की आग की तरफ फैल गई है। यह जितिया त्योहार (jitiya 2021) से जुड़ी है। अफवाह के मुताबिक अगर लड़के जितिया पर पार्ले-जी (Parle-G) बिस्किट खाने से मना करते हैं, तो भविष्य में उनके साथ कोई अप्रिय घटना हो सकती है। सीतामढ़ी के एसपी हर किशोर राय ने इस खबर की पुष्टि की है। बता दें बिहार में हर वर्ष जितिया उत्सव मनाया जाता है। जहां माताएं अपने बच्चों के लंबे, स्वस्थ और समृद्ध जीवन के लिए 24 घंटे उपवास रखती हैं।

जिले के कुछ जगहों पर गुरुवार को पार्ले-जी बिस्किट को लेकर अफवाह उड़ी। जानकारी के अनुसार दुकानों के बाहर लोगों की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिली। जिले में अफवाह कैसे फैलीं इसका अभी पता नहीं चल पाया है। अफवाहों के बाद बिस्किट की बिक्री काफी बढ़ गई थी। पार्ले-जी का कम से कम एक पैकेट खरीदने के लिए लोग बड़ी संख्या में किराने की दुकानों, पान की दुकानों और स्टॉक रखने वाली अन्य दुकानों के पास पहुंचे। जब लोगों से पूछा गया कि वे उसे क्यों खरीद रहे हैं? तो अधिकांश का कहना था कि उन्हें पता चला कि पार्ले जी बिस्किट नहीं खाने से अनहोनी हो सकती है। दुकानदारों ने भी बताया कि लोग सिर्फ Parle-G बिस्किट मांग रहे हैं।

अफवाहों के कारण पार्ले-जी के शेयर तेजी से बंद हो गए। कई दुकानदार कथित तौर पर कालाबाजरी में शामिल थे। सीतामढ़ी जिले में बिस्किट का 5 रुपए का पैकेट 50 रुपए में बिका। मूल रूप से ग्रामीण क्षेत्रों जैसे बरगनिया, ढेह, नानपुर, बाजपट्टी, मेजरगंज और जिले के कुछ अन्य ब्लॉकों में फैलीं।
अब इन स्थानों पर स्थानीय प्रशासन लोगों को समझाने की कोशिश कर रहा है। अपील की जा रही है कि इस तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें। उन लोगों का भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है जिन्होंने इस तरह की बातों को तूल दिया।

About rishi pandit

Check Also

दिल्ली-एटा मार्ग पर सवारियां ढो रही थीं रोडवेज रंग में रंगी बसें

हाथरस हाथरस में रोडवेज को चूना लगाने वाली दो निजी बसों को एआरटीओ ने जब्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *