Monday , April 29 2024
Breaking News

PM Modi: नए संसद भवन के निर्माण स्थल पर पहुंचे मोदी, कामकाज का लिया जायजा, शीतकालीन सत्र नए संसद भवन में होगा

PM modi reached the construction site of the new parliament building/नई दिल्ली/ अमेरिका दौरे से लौटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने कामकाज में जुट गए। पीएम मोदी रविवार रात करीब 8.45 बजे नई दिल्ली में नए संसद भवन के निर्माण स्थल पर पहुंचे। उन्होंने साइट पर लगभग एक घंटा बिताया और नए संसद भवन के निर्माण स्थल का निरीक्षण किया। नए संसद भवन का कामकाज तेजी से हो रहा है। इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी के आवास पर रविवार को एक उच्‍च स्‍तरीय बैठक हुई। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहे।

ज्ञात हो कि पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा था कि राष्ट्रपति भवन से इंडिया गेट तक फैले सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का पुनर्विकास कार्य ढाई महीने में पूरा कर लिया जाएगा। केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के अनुसार, 2022 में गणतंत्र दिवस परेड की मेजबानी के लिए परियोजना समय पर तैयार हो जाएगी। पुरी ने कहा था कि अगले साल संसद का शीतकालीन सत्र नए संसद भवन में होगा।

केंद्रीय विस्टा पर लोकसभा में जानकारी देते हुए आवास और शहरी मामलों के राज्य मंत्री कौशल किशोर ने कहा था कि नए संसद भवन के निर्माण पर 971 करोड़ रुपये खर्च का अनुमान है। इसके अक्टूबर 2022 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। 608 करोड़ रुपये के अनुमान पर सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का पुनर्विकास किया जा रहा है और इसे नवंबर 2021 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

About rishi pandit

Check Also

भाजपा ने NH-31 किया जाम, सिलीगुड़ी में टीएमसी के खिलाफ टायर जलाकर निकाला गुस्सा

सिलीगुड़ी. पश्चिम बंगाल में सिलीगुड़ी के माटीगाड़ा इलाके में भाजपा कार्यकर्ताओं ने सोमवार को 12 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *