Tuesday , May 7 2024
Breaking News

Punjab: सुखजिंदर सिंह रंधावा होंगे पंजाब के नए मुख्यमंत्री..!, दो डिप्टी सीएम भी 

Punjab New CM: digi desk/BHN/चंडीगढ़/पंजाब के नए मुख्‍यमंत्री का फैसला थोड़ी देर में हाे जाने की संभावना है। सुखजिंदर सिंह रंधावा का पंजाब के नया सीएम बनना लगभग तय हाे गया है। बताया जाता है कि कांग्रेस विधायकों की बैठक में सुखजिंदर सिंह रंधावा के नाम पर सहमति हो गई और उनका नाम आलाकमान को भेज दिया गया है। वीडियो कांन्‍फ्रेंसिंग से भी सोनिया गांधी को विधायक दल के फैसले के बारे में बता दिया गया। अभी कांग्रेस की ओर से अधिकृत रूप से काेई घोषणा की गई है, लेकिन रंधावा ने राज्‍यपाल से मिलने के लिए समय मांगा है। पंजाब के नए कैबिनेट में दो उपमुख्‍यमंत्री बनाए जा सकते हैं।

बताया जाता है कि नया सीएम आज ही शपथ ले सकता है। राहुल गांधी ने पूरे मामले में पार्टी की राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के साथ बैठक की। राहुल इसके बाद अपने आवास पर लौट आए हैं। ऐसे में थोड़ी देर में नए सीएम के नाम की घोषणा हो सकती है। बताया जाता है कि जातीय समीकरण काे साधने के लिए दो उपमुख्‍यमंत्री बनाए जा सकते हैं। इसके लिए अरुणा चौधरी व भारत भूषण आशु के नाम चर्चा में हैं। सूत्रों के मुताबिक सुखजिंदर सिंह रंधावा ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा है। रंधावा के घर पर कांग्रेस विधायकों का तांता लगा हुआ है।

पंजाब कांग्रेस के महासचिव परगट सिंह ने विधायकों की बैठक के बाद कहा कि पंजाब के नए सीएम की घाेषणा आज ही होगी। हाईकमान को विधायक दल के नए नेता का नाम भेज दिया गया है। हाईकमान इस पर फैसला करेगी। मैं हाईकमान नहीं हूं, ऐसे में मैं निर्णय नहीं ले सकता।  यह हाईकमान का काम है।

अरुणा चौधरी और भारत भूषण आशु बनाए जा सकते हैं उपमुख्‍यमंत्री

सुखजिंदर सिंह रंधावा 2017 में तीसरी बार विधायक बने थे। वह कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की सरकार में जेल एवं स‍हकारिता मंत्री थे। वह पंजाब के डेरा बाबा नानक से कांग्रेस विधायक रहे हैं। वह कभी कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के बेहद करीबी थे, लेकिन बाद में उनसे बगावत कर दी। नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष बनने के बाद रंधावा ने तीन अन्‍य मंत्रियों तृप्‍त राजिंदर सिंह बाजवा, चरणजीत सिंह चन्‍नी और सुखबिंदर सिंह सरकारिया के साथ मिलकर कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ बगावत का झंडा बुलुद कर दिया।

About rishi pandit

Check Also

रायबरेली को अपनी जागीर समझने वालों को जनता इस बार देगी जवाब: डिप्टी सीएम

उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने अमेठी में इंडिया गठबंधन पर जमकर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *