Sunday , May 5 2024
Breaking News

ICC Rankings: ICC Rankings में बड़ा बदलाव, जानिए, कौन रहा फायदे में और किसे हुआ नुकसान 

ICC Test ODI and T20I Rankings: digi desk/BHN/ नई दिल्ली/ इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने बुधवार को टेस्ट और टी20 रैंकिंग जारी की है। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए चौथे टेस्ट मैच और बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीसरे टी20 मैच के बाद और श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई वनडे सीरीज के बाद आइसीसी ने ताजा रैंकिंग अपडेट की है। तीनों प्रारूपों में अगर टाप 10 खिलाड़ियों की बात करें तो कुछ खिलाड़ी ऊपर-नीचे हुए हैं।

ICC Test Rankings की बात करें तो बल्लेबाजी में टाप 10 में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। हालांकि, रोहित शर्मा और विराट कोहली के अंकों में इजाफा हुआ है। गेंदबाजी में दो बदलाव देखने को मिले हैं, जहां जेम्स एंडरसन दो पायदान नीचे आ गए हैं, जबकि एक-एक पायदान का उछाल नील वैग्नर और कगिसो रबादा ने मारा है। जसप्रीत बुमराह भी 10वें से 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं। आलराउंडर्स की बात करें तो क्रिस वोक्स टाप 10 में शामिल हो गए हैं, जबकि आर अश्विन एक पायदान नीचे चले गए हैं।

ICC ODI Rankings की बात करें तो यहां भी बल्लेबाजों की शीर्ष 10 की सूची में कोई हलचल नहीं हुई है। हालांकि, गेंदबाजी में मिचेल स्टार्क(8वें) और शाकिब अल हसन(9वें) को एक-एक पायदान का फायदा हुआ है। वहीं, कगिसो रबादा (10वें) दो पायदान नीचे चले गए हैं। आलराउंडर्स की बात करें तो वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी ने भी प्रभावित नहीं किया है और इसी वजह से कोई भी पायदान ऊपर नीचे नहीं हुआ है। हालांकि, इस समय इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट भी कम खेली जा रही है। भारतीय आलराउंडर शार्दुल ठाकुर की बात करें तो वे गेंदबाजी में 56वें से 49वें स्थान पर पहुंचे हैं, जबकि आलराउंडर्स की रैंकिंग में उनकी एंट्री टाप 20 में हो गई है।

ICC T20I Rankings में टाप 10 बल्लेबाजों की लिस्ट में आरोन फिंच चौथे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि डेवोन कानवे एक पायदान खिसककर चौथे नंबर पर आ गए हैं। इसके अलावा रासी वैन डर दुसें 9वें स्थान पर पहुंचे हैं, जबकि मार्टिन गप्टिल एक पायदान खिसककर 10वें नंबर पर पहुंचे हैं। गेंदबाजी के मामले में टिम साउथी(8वें) दो स्थान नीचे चले गए हैं। वहीं, एस्टन एगर और एडम जम्पा को एक-एक स्थान ऊपर चले गए हैं। वहीं, शाकिब अल हसन की एंट्री टाप 10 में हो गई है और वे 9वें स्थान पर आ गए हैं। आलराउंडर्स में रयान बर्ल एक पायदान ऊपर पहुंचकर 8वें नंबर पर काबिज हो गए हैं, जबकि मिचेल मार्श एक पायदान नीचे चले गए हैं। जीशान मकसूद की एंट्री टाप 10 आलराउंडर्स में हुई है। वे 10वें नंबर पर हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने छह उम्मीदवारों के नाम किए जारी

नई दिल्ली. कांग्रेस ने रविवार को आगामी ओडिशा विधानसभा के आगामी चुनाव के लिए छह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *